नया साल मनाने के लिए सबसे बेस्ट जगह है लेह-लद्दाख, जानिए क्यों?

सर्दियों का मौसम है और इस मौसम में नया साल भी आने वाला है। नए साल पर लोग घूमने का प्लान बना रहे हैं लेकिन समझ नहीं पा रहे हैं कि कहाँ जाए। ऐसे में आज हम आपकी समस्या को दूर करने के लिए आए हैं। जी दरअसल आज हम आपको उस जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ जाकर आप अपने नए साल के पहले दिन को खूबसूरत बना सकते हैं। नए साल के जश्न को मनाने के लिए यह जगहें सबसे बेहतरीन और हमे यकीन है कि यहाँ जाने के बाद आपको आनंद ही आनंद आएगा। इस जगह पर नया साल मनाकर आपका नया साला और भी खूबसूरत हो जाएगा। आइए जानते हैं इस जगह के बारे में। जी दरअसल हम बात कर रहे हैं लेह-लद्दाख की जो नए साल के ट्रिप का बेस्ट ऑप्शन है। यहां कई ऐसी जगहे हैं जहां बर्फ से ढके पहाड़ और बेहतरीन नजारे आपका मन मौह लेंगे। आइए बताते हैं इसके बारे में।

मैग्नेटिक हिल: इस पहाड़ के आसपास आप बाइक राइड का लुफ्त उठा सकते हैं। जी हाँ और यहां की खूबसूरती आपकी न्यू ईयर ट्रिप में चार चांद लगा देगी।
 
लेह पैलेस: अब तक ऐसा देखा गया है कि लेह जाने वाले इस आलीशान महल को जरूर एक्सप्लोर करते हैं। कहते हैं कि इस महल को 17वीं शताब्दी में बनवाया गया था और यह देखने में बड़ा ही रोमांचक है।
 
गुरुद्वारा पत्थर साहिब: कहा जाता है कि इस गुरुद्वारे को पहले सिख गुरू 'नानक देव' की स्मृति में बनवाया गया है। ऐसी भी मान्यता है कि इस जगह से अनूठी कहानी जुड़ी हुई है। वैसे यहां आपको काफी शांति भी मिलेगी।
 
पैंगोंग त्सो झील:
इस झील को लेह-लद्दाख की सबसे पॉपुलर टूरिस्ट डेस्टिनेशन माना जाता है। आप नए साल के पहले हफ्ते पर यहां की ट्रिप का प्लान बनाएं और फैमिली के संग यहां मस्ती करने पहुंचे।

शांति स्तूप: यहाँ के लोग कहते हैं कि इस स्तूप को शांति संप्रदाय के जापानी बौद्धों ने बनवाया था। कहा जाता है इस स्तूप का उद्घाटन 14वें दलाई लामा ने किया था। हमे यकीन है कि यहां का शांतिपूर्ण माहौल आपको काफी पसंद आएगा।

जनवरी में है घूमने का प्लान तो इन जगहों से बेस्ट कुछ नहीं

अगर कर रहे हैं शांति की तलाश तो इन जगहों पर जाएं घूमने

भारत में महत्वपूर्ण शीतकालीन यात्रा स्थल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -