भारत में महत्वपूर्ण शीतकालीन यात्रा स्थल
भारत में महत्वपूर्ण शीतकालीन यात्रा स्थल
Share:

यदि इस मौसम में आपके दिमाग में बर्फ है और आप इसका आनंद लेने के लिए जगह की तलाश कर रहे हैं, तो आपको भारत से बाहर यात्रा करने की आवश्यकता नहीं है। और भी अधिक, क्योंकि नए COVID-19 रूप, Omicron, ने पहले ही दुनिया के कई क्षेत्रों में तबाही मचा रखी है। इसलिए अपने खोजकर्ता की टोपी पहनें क्योंकि यहां उन क्षेत्रों की सूची दी गई है जो इस मौसम में बर्फ से ढके हुए हैं और एक शानदार छुट्टी के लिए तैयार होंगे।

हिमाचल प्रदेश

बर्फबारी का अनुभव करने के लिए पर्यटक अतुल सुरंग के उत्तर और दक्षिण पोर्टलों पर आ रहे हैं, जो पहले से ही हिमाचल प्रदेश को सफेद सुंदरता से ढका हुआ है। शांत वातावरण निस्संदेह क्रिसमस या नए साल के जश्न के लिए आदर्श है।

लद्दाख

इस मौसम में इस क्षेत्र में मध्यम से गंभीर हिमपात होने की संभावना है, जिससे यह दर्शनीय स्थलों में से एक बन जाएगा। तो, अपना सामान इकट्ठा करो और बर्फ देखने के लिए तैयार हो जाओ। यदि आप इस क्षेत्र में अपनी छुट्टियां बिताने का इरादा रखते हैं, हालांकि, जारी शीत लहर के लिए तैयार रहें।


उत्तराखंड

बर्फबारी की चेतावनी पाने वाले अन्य राज्यों में से एक उत्तराखंड है। इसलिए, यदि हिमाचल और लद्दाख आपकी पसंद के स्थान नहीं हैं, तो आप भारतीय यूके में बर्फ का अनुभव करना चाह सकते हैं। बीमार पड़ने से बचने के लिए गर्म कपड़ों का भार ले जाना न भूलें और इस मौसम में एक भावपूर्ण और ठंडी छुट्टी का आनंद लें।

कश्मीर

सभी बर्फ प्रेमियों को बुला रहे कश्मीर में गुलमर्ग का तापमान -8.6 डिग्री सेल्सियस है। यह वास्तव में इस क्षेत्र के लिए एक सफेद क्रिसमस होने जा रहा है क्योंकि यह मोटी बर्फ की चादर है। यदि एक ठंडी छुट्टी आपकी चीज है, तो अपने टिकट बुक करें और बिना ज्यादा सोचे समझे गुलमर्ग में उतरें क्योंकि स्कीइंग गंतव्य चमकदार ताजा बर्फ के साथ आपका इंतजार कर रहा है।

टीम इंडिया के खिलाफ सीरीज से पहले अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, टीम से बाहर हुआ ये स्टार गेंदबाज़

हिमाचल विश्वविद्यालय परिसर में छात्र संगठन कार्यकर्ताओं के बीच हुआ झगड़ा, 3 जख्मी

पूरे एशिया में भारतीय करेंसी 'रूपये' का सबसे शर्मनाक प्रदर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -