ब्रिटेन में सुरक्षा हुई और भी कड़ी,  स्टे होम को किया गया स्टे अलर्ट
ब्रिटेन में सुरक्षा हुई और भी कड़ी, स्टे होम को किया गया स्टे अलर्ट
Share:

लंदन: दुनियाभर में कई दिनों से लगातार हाहाकार मचा रहा कोरोना वायरस अब थमने का नाम नहीं ले रहा है. हर दिन इस वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है, जिसके कारण आज मानवीय पहलू तबाही की कगार पर पहुंच चुका है. हर दिन इस वायरस के कारण न जाने ऐसे कितने परिवार है जी मौत का शिकार हो रहे है, वहीं इस वायरस का संक्रमण लोगों की जान का दुश्मन बनता जा रहा है रोजाना इसकी चपेट में आने से लाखों लोग संक्रमित हो रहे है. यदि हम बात करें दुनियाभर में मरने वालों की तो अब तक 2 लाख 83 हजार से अधिक लोगों की मौते हो चुकी है. 

ब्रिटेन में स्टे होम को किया गया स्टे अलर्ट: ब्रिटेन में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने नई तैयारियों का संकेत दिया है. पीएम जॉनसन ने रविवार को एक ट्वीट में स्टे होम नारे को बदलकर स्टे अलर्ट कर दिया. इसके साथ ही कहा कि वे टेलीविजन पर देश को संबोधित करेंगे. माना जा रहा है कि सरकार लॉकडाउन में रियायत दे सकती है.  इस बीच, ब्रिटेन के स्वास्थ्य विभाग  ने 50 हजार कोरोना सैंपल जांच के लिए अमेरिका भेजे हैं.

दक्षिण कोरिया में आए 34 नए मामले: दक्षिण कोरिया उन देशों में शामिल है जिसने बड़े स्तर पर कोरोना वायरस पर नियंत्रण पा लिया है लेकिन यहां फिर से इस बीमारी ने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं. देश में शनिवार को कोविड-19 के 34 नए मामले सामने आए हैं. सियोल में 2100 बार और नाइट कल्ब दो हफ्ते के लिए फिर से बंद कर दिए गए हैं. इस बीच राष्ट्रपति मून जे इन ने देशवासियों से अपील की है कि वे बेपरवाह रवैया न अपनाएं. उन्होंने यह भी कहा कि मामले बढ़ने से घबराने की जरूरत नहीं है.

यदि नहीं थमा कोरोना का कहर तो बढ़ सकता है लॉकडाउन का समय

शोधकर्ताओं ने किया दावा- ठीक हो चुके लोगों को संक्रमितों से खतरा नहीं

सूडान में आदिवासियों के बीच घमासान, कई लोगों ने गवाई अपनी जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -