किसानों का आंदोलन जारी, दिल्ली कूच की आशंका के बीच छावनी में तब्दील हुई राजधानी
किसानों का आंदोलन जारी, दिल्ली कूच की आशंका के बीच छावनी में तब्दील हुई राजधानी
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है. सिंघु, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर हजारों किसान जमा हैं. इस बीच आज आम बजट पेश होना है, जिसे लेकर सुरक्षा एजेंसियां काफी सतर्क हैं. किसान, संसद की तरफ कूच न करें, इसके लिए मल्टीलेयर बैरिकेडिंग की गई है. इसके साथ ही मेरठ एक्सप्रेस-वे को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है.

एक ओर जहां सराय काले खां और प्रगति मैदान से अक्षरधाम और गाजीपुर जाने वाले मार्ग पर बसों को खड़ा किया गया है तो वहीं दूसरी ओर गाजीपुर से अक्षरधाम होते हुए प्रगति मैदान की तरफ जाने वाले रास्ते पर पत्थर के बैरिकेड्स लगा दिए गए हैं. किसान दिल्ली की ओर ना आएं, इसको ध्यान में रखते हुए NH- 9 को बंद कर दिया गया है. इससे पहले रविवार देर रात गाजीपुर बॉर्डर को किले में बदल दिया गया था और अब NH- 9 पर भी आवागमन बंद कर दिया गया है. दरअसल, 26 जनवरी से पहले किसानों ने घोषणा की थी कि वह 1 फरवरी को संसद कूच करेंगे, किन्तु 26 जनवरी की हिंसा के बाद अपने पैदल मार्च को स्थगित कर दिया है. इसके बाद भी पुलिस कोई भी ढील देने के मूड में नहीं है.

हरियाणा की खट्टर सरकार ने अंबाला, कुरूक्षेत्र, करनाल, कैथल, पानीपत, हिसार, जिंद, रोहतक, भिवाणी, सिरसा, फतेहाबाद, चरखी दादरी, सोनीपत और झज्जर जिले में इंटरनेट, डोंगल सेवाओं बंद कर दी थी. सरकार ने वॉयस कॉल छोड़कर अन्य सेवाओं पर लगाई गई रोक की मियाद बढ़ा दी है. इंटरनेट, डोंगल पर रोक 1 फरवरी की शाम 5 बजे तक के लिए बढ़ा दी गई है.

बजट-2021 से पहले राहत, आज नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के भाव

CPSE विनिवेश से सरकार ने 19,499 करोड़ रुपये जुटाए

एफपीआई के आंकड़े: जनवरी में एफपीआई के 14,649 करोड़ रुपए के हुए शुद्ध खरीदार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -