सीरिया : सुरक्षा बलों ने 20 लड़ाकों को मार गिराया
सीरिया : सुरक्षा बलों ने 20 लड़ाकों को मार गिराया
Share:

दमिश्क : सीरियाई सुरक्षा बलों ने राजधानी दमिश्क के पूर्वी हिस्से में शनिवार को 20 विद्रोही लड़ाकों को मार गिराया. सूत्रों के द्वारा इस बात की जानकारी मिली. सीरिया सरकार ने कहा है कि दमिश्क के पूर्वी हिस्से के घोउटा में मरने वाले विद्रोही लड़ाकों में विद्रोही सेना के कामंडर भी शामिल थे. सूत्रों ने बताया कि दमिश्क के पड़ोसी जिले जोबार में शनिवार को विद्रोही सेना ने नजदीकी जिले सरकारी नियंत्रण वाले जब्लाटानी पर हमला किया. विद्रोही सेना के हमले के बाद सीरियाई बलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए जोरदार हमला किया. सीरियाई मिडिया के अनुसार, संघर्ष के दौरान विद्रोही सेना द्वारा किए गए मोर्टार हमले में एक नागरिक की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए.

इससे पहले, उत्तर पश्चिम प्रांत इदलिब में आतंकवादियों की बैठक के दौरान एक जोरदार विस्फोट में 31 आतंकवादियों के मारे जाने की खबर आई थी. एक निगरानी समूह ने शनिवार को यह जानकारी दी. निगरानी समूह सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स (एसओएचआर) के मुताबिक विस्फोट इदलिब के दक्षिणी ग्रामीण इलाके के शहर अरिहा में उस वक्त हुआ, जब अल-कायदा से जुड़े नुसरा फ्रंट तथा सहयोगी आतंकवादी समूह के लोग इफ्तार पार्टी कर रहे थे. निगरानी समूह के मुताबिक मृतकों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि अधिकांश घायलों की हालत गंभीर है. समूह के अनुसार, विस्फोट को अंजाम देने वाले लोगों के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है.

सूत्रों के मुताबिक, इससे अलग एक घटना में इदलिब में विभिन्न आतंकवदी समूहों के संगठन (खासकर नुसरा फ्रंट) जैश अल-फतह समूह ने सीरिया सरकार के सुरक्षाबलों के लिए जासूसी करने के आरोप में आठ लोगों को फांसी पर लटका दिया. उल्लेखनीय है कि नुसरा फ्रंट तथा इसके विचारों से मेलजोल रखने वाले आतंकवादी समूहों ने 28 मार्च को इदलिब शहर पर नियंत्रण कर लिया था, जिसके बाद से ही वह लोगों पर अत्याचार कर रहे हैं और उन्होंने तुर्की के निकट ग्रामीण इलाकों पर भी नियंत्रण कर लिया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -