कानपुर में धारा 144, कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के चलते सख्त प्रशासन
कानपुर में धारा 144, कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के चलते सख्त प्रशासन
Share:

कानपुर: कोरोना महामारी का खतरा बढ़ता दिखाई दे रहा है। फिलहाल जो ताजा खबर है वह उत्तर प्रदेश के कानपुर से सामने आई है। जी दरसल यहां बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी है। आप सभी को बता दें कि यहाँ कानून तोड़ने वालों पर सख्ती की जा रही है। जी दरअसल हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक, कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि देखते हुए यूपी में सार्वजनिक स्थानों पर लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगा दी गई। इस मामले में अधिकारियों ने कहा कि विभिन्न आगामी परीक्षाओं और त्योहारों को ध्यान में रखते हुए धारा 144 भी लगाई गई है। आपको बता दें कि कानपुर में धारा 144 के तहत एक बार में चार से पांच से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर पाबंदी है।

जी दरअसल ऐसा कहा गया है कि पुलिस आयुक्त की अनुमति के बिना सार्वजनिक स्थान पर पांच से अधिक लोग एकत्रित नहीं हो सकेंगे। इसी के साथ लोग अधिकारियों की अनुमति के बिना बड़ी संख्या में जुलूस भी नहीं निकाल सकते। आपको बता दें कि यहाँ धारा 144 का उल्लंघन करने वालों को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 188 के तहत दंडित किया जाएगा। आपको यह भी बता दें कि इससे पहले शनिवार को देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में स्थिरता नजर आई है। बीते कुछ दिनों से 15 हजार के आसपास नए मामले मिल रहे हैं।

जी दरअसल स्वास्थ्य मंत्रालय ने बीते शनिवार सुबह आठ बजे के आंकड़ों में बताया कि बीते 24 घंटे में 13,272 मामले मिले हैं और 36 मौतें हुई हैं, जिनमें केरल में पहले हुई छह मौतें भी शामिल हैं, जिसे राज्य सरकार ने नए आंकड़ों के साथ जारी किया है। इसी के साथ सक्रिय मामलों में 664 की गिरावट दर्ज की गई है और इनकी संख्या 1,01,166 रह गई है। आपको बता दें कि मरीजों के उबरने की दर 98.58 प्रतिशत और मृत्युदर 1.19 प्रतिशत पर बरकरार है। हालाँकि दैनिक संक्रमण दर 4.21 प्रतिशत और साप्ताहिक संक्रमण दर 3.87 प्रतिशत है। वहीं कोविन पोर्टल के आंकड़ों के अनुसार अब तक कोरोना रोधी वैक्सीन की कुल 209.59 करोड़ डोज लगाई जा चुकी हैं। इनमें 102.35 करोड़ पहली, 93.92 करोड़ दूसरी और 13.31 करोड़ सतर्कता डोज शामिल हैं।

बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 11 हजार से अधिक नए मामले आए सामने, 34 लोगों की मौत

गहलोत सरकार के मंत्री ने करवा चौथ पर दी विवादित टिप्प्णी, मचा बवाल

चाणक्‍य नीति के अनुसार घर में दिखे यह संकेत तो शुरू होने लगती है बर्बादी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -