मेक्सिको के Sinkhole में पायी गयी है एक सीक्रेट नदी, देखिए तस्वीरें
मेक्सिको के Sinkhole में पायी गयी है एक सीक्रेट नदी, देखिए तस्वीरें
Share:

दुनिया में प्रकृति द्वारा बनाई गयी चीजों की कोई कमी नही है। ना ही उनकी खूबसूरती का कोई तोड़ है। बहुत सी ऐसी जगह हैं जो ना हमने देखि हैं ना सुनी है। ऐसी ही एक जगह है जहा की खूबसूरती के क्या कहने। दरअसल, हम बात कर रहे हैं मेक्सिको के युकाटन पेनिनसूला के पूर्वी तट पर एक Sinkhole है जिसका नाम Cenote Angelita है।

ये इतना खूबसूरत है कि कई लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती है। दुनिया में जितने भी स्कूबा डाइवर हैं उन्हें ये आकर्षित करता है। आपको बता दे कि Angelita एक गहरा Sinkhole है जो लाइमस्टोन पत्थरों के टकराने से बना है। और देखने पर ये बहुत ही खूबसूरत लगता है। ये ज़मीन के पानी और बरसात के पानी से मिलकर एक पूल जैसा बन गया है Cenote कुछ फीट गहरा और 10 मीटर तक फैला  हुआ है।

इसी के निचे एक गुफा जैसी रचना भी है जो बहुत गहरी हो सकती है। इसका पानी मीठा और खारा दोनों तरह का है लेकिन आपको बात दे कि Cenote की वजह से ऊपर का पानी मीठा है और इसी की वजह से निचे का पानी खारा भी है। कई डाइवर्स यहाँ खींचे चले आते हैं स्कूबा डाइविंग के लिए। इन तस्वीरों को फ़ोटोग्राफर Anatoly Beloshchin ने अपने सीर पर कैमरा लगा कर क्लिक किया है।

10 सबसे डरावनी तस्वीरें जिन्हें आप न ही देखे तो अच्छा रहेगा

2016 की कुछ बहुत ही फनी तस्वीरें, जो हुई सबसे ज्यादा वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -