ट्रम्प के ख़ुफ़िया राज़, लगे रुसी व्यक्ति के हाथ
ट्रम्प के ख़ुफ़िया राज़, लगे रुसी व्यक्ति के हाथ
Share:

न्यू यॉर्क: एक रूसी व्यक्ति ने चुराए गए हैकिंग टूल और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की छवि को नुकसान पहुंचाने वाली सूचना लौटाने का वादा करके पिछले साल अमेरिकी जासूसों से एक लाख डॉलर ऐंठ लिए.अमरीकी अख़बार में छपी खबर के अनुसार जिन चीजों को लौटाने का वादा किया गया था, उसमें पश्चिम बर्लिन के एक बार में गोपनीय यूएसबी ड्राइव सौंपने और राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी को ट्विटर अकाउंट पर दिए गए कूट संदेश शामिल हैं.

सीआईए (सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी) के एजेंटों ने एनएसए (नेशनल सिक्योरिटी एजेंसी) से चुराए गए रूसी हैकिंग प्रोग्राम से इन्हें वापस खरीदने के लिए कथित तौर पर पिछले साल अच्छा खासा समय लगाया था . स्थानीय अख़बार ने लिखा है कि, विक्रेता की पहचान नहीं हो पाई है, लेकिन उसके तार साइबर अपराधियों और रूसी खुफिया तंत्र से जुड़े हुए हैं. उसने अमेरिकी खुफिया एजेंटों को यह प्रलोभन दिया कि, वह राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी के हैकिंग उपकरणों की पेशकश कर सकता है. इसके बारे में शैडो ब्रोकर्स नामक एक संदिग्ध समूह ने ऑनलाइन बिक्री का विज्ञापन दिया था.

विक्रेता ने इसके लिए दस लाख अमेरिकी डॉलर की मांग की थी. बर्लिन स्थित होटल के एक कमरे में एक लाख डॉलर से भरा सूटकेस दिया गया था, जो अमेरिकी एजेंट की तरफ से शुरूआती भुगतान था. अखबार की खबर में यह कहा गया है कि अमेरिकी एजेंट को यह अब भी स्पष्ट नहीं हो सका है कि विक्रेता ने जो देने का वादा किया था वह वास्तव में उसके पास था भी या नहीं.

इजराइल ने सीरिया पर मिसाइल दागी

'A' नाम से जाना जाता है ये फेमस आइलैंड, जानिए इसके पीछे की कहानी

हांगकांग की डबल डेकर बस बनी, 18 लोगों का काल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -