पंजाब को कर्ज मुक्त बनाएगा 'पंजाब मॉडल': नवजोत सिद्धू

चंडीगढ़: अपने पंजाब मॉडल को लेकर पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू भले ही सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के साथ अब तक तालमेल नहीं बैठा पाए हैं, मगर बुधवार को उन्हें अपने इस मॉडल पर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला की मंजूरी भी प्राप्त हो गई। बुधवार को चंडीगढ़ मौजूद पंजाब कांग्रेस भवन में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में नवजोत सिद्धू ने अपने पंजाब मॉडल की तमाम बातों को दोहराया तथा इसे पंजाब के किसानों, महिलाओं तथा निचले तबके के लिए शानदार योजनाओं का पिटारा करार दिया। दूसरी तरफ सुरजेवाला ने मीडिया को संबोधित करते हुए किसानों तथा श्रमिकों के साथ केंद्र सरकार द्वारा विश्वासघात किए जाने का मसला जोर-शोर से उठाया। 

वही इस अवसर पर उन्होंने पार्टी की तरफ से एक टेंप्लेट जारी किया जिसका शीर्षक था, 'आमदनी तो दोगुनी नहीं हुई पर दर्द अवश्य 100 गुना बढ़ा'। इसमें केंद्र द्वारा अन्नदाताओं की आमदनी दोगुनी कर दिए जाने के विपरीत ताजा आंकड़ों में सिर्फ 27 रुपये रोजाना हो जाने का खुलासा किया। इसके साथ ही सुरजेवाला ने अकाली दल, बीजेपी तथा आप को भी किसान विरोधी बताते हुए इल्जाम लगाया कि केंद्र सरकार के तीनों कानून लागू करने में इन पार्टियों ने महत्वपूर्ण किरदार अदा किया। 

सुरजेवाला ने कहा कि इन तीनों पार्टियों का DNA किसान विरोधी है। अकाली दल तथा बीजेपी ने जहां संसद में तीनों कानूनों पर मंजूरी व्यक्त की वहीं आप ने इन तीन कानूनों में से एक को तत्काल दिल्ली में लागू कर दिया। सुरजेवाला ने इल्जाम लगाया कि केंद्र की मोदी सरकार ने किसानी पर भी GST लागू कर दिया तथा किसानों को अपने नजदीकी अमीर दोस्तों के हाथों बेचने की साजिश रची। नवजोत सिद्धू ने अपने संबोधन के चलते पंजाब मॉडल की वार्ता करते हुए कहा कि यह मॉडल पंजाब को कर्जा मुक्त करने के साथ ही प्रदेश के सभी श्रेणियों जिनमें किसान महिलाएं तथा निचला तबका प्रमुख तौर से सम्मिलित है के लिए अनेक योजनाएं पेश करेगा। 

एंट्रिक्स-देवास डील पर सुप्रीम कोर्ट ने दिया फैसला, कांग्रेस पर क्यों लगे फर्जीवाड़े के आरोप ?

कब्रिस्तान और मदरसों की बॉउंड्री बनवाएगी राजस्थान सरकार, CM गहलोत ने किए कई बड़े ऐलान

'लड़की हैं तो क्या, टिकट दे दें ..', लड़की हूँ लड़ सकती हूँ अभियान पर बोलीं कांग्रेस नेता शहला अहरारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -