ग्वालियर में आज से शुरू होगी तीन लाख लाेगाें की स्क्रीनिंग, टीमें 1000 घराें पर देगी दस्तक
ग्वालियर में आज से शुरू होगी तीन लाख लाेगाें की स्क्रीनिंग, टीमें 1000 घराें पर देगी दस्तक
Share:

ग्वालियर: शहर में लगातार कोरोना के मरीज मिलने की वजह से प्रशासन ने कड़ी करवाई करना शुरू कर दिया है. पाॅजिटिव मरीज मिलने के वजह से ग्वालियर की चेतकपुरी काॅलाेनी और टेकनपुर की बीएसएफ कॉलोनी को एपीसेंटर घोषित करने के 72 घंटे बाद प्रशासन ने इन सेेंटराें से तीन किलाेमीटर के क्षेत्र में रहने वाले करीब तीन लाख लाेगाें की स्क्रीनिंग करने का महाअभियान शुरू करने का एलान कर दिया है. मंगलवार से 50 टीमें मैदान में उतरेंगी, जाे शहर के 37 वार्डाें में स्थित 68000 और बीएसएफ काॅलाेनी के आसपास बसे 1000 घराें पर दस्तक देंगी.  

बता दें की हर टीम में एक डॉक्टर सहित 10 सदस्य शामिल किए गए हैं, जाे घर पर पहुंचकर मालिक से ऑनलाइन फार्म भरवाएंगी और घर के हर सदस्य के आवागमन और मेडिकल हिस्ट्री की जानकारी लेंगी. कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं. यह अभियान स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम और स्मार्ट सिटी के संयुक्त मुहिम का हिस्सा हाेगा. अफसराें ने इस सर्वे के लिए पांच दिन का वक्त तय किया है.

जानकारी के लिए बता दें की मोतीमहल स्थित स्मार्ट सिटी कार्पोरेशन के एकीकृत कंट्रोल कमांड सेंटर की बड़ी स्क्रीन पर हर टीम की लोकेशन मिलेगी. जीपीएस से टीम के लीडर और सदस्याें के माेबाइल के जरिए स्क्रीन पर टीम की लाेकेशन नजर आएगी. यदि टीम का सदस्य दूसरे वार्ड की गली में पैर रखेगा ताे लोकेशन पर अलार्म मिलेगा. इस प्रकार सदस्य वापस अपने वार्ड में लौट सकेगा. स्वास्थ्य विभाग टीम के लीडर को वाट्सअप पर एक लिंक भेजेगा, इसे खोलने पर लोकेशन के साथ ऑनलाइन सर्वे फाॅर्म ओपन हाे जाएगा. टीम में 2 डाॅक्टर, दो आशा कार्यकर्ता, दो एएनएम, नगर निगम के 2 कर संग्रहक और एक पुलिस कर्मचारी सहित 10 लोग होंगे.

चमत्कार : सबसे बूढ़े व्यक्ति ने दी 'कोरोना' को मात, ठीक होकर हिला डाला भारत

कोरोना संकट : इस डिप्टी सीएम ने निजामुद्दीन के मरकज को लेकर दिया चौकाने वाला बयान

भारत में सबसे पहले कोरोना की स्टेज 3 में पहुंच सकता है ये शहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -