डेब्यू मैच में ही जड़ा शतक, फिर भी यशस्वी जायसवाल से क्यों खुश नहीं हैं गावस्कर ?
डेब्यू मैच में ही जड़ा शतक, फिर भी यशस्वी जायसवाल से क्यों खुश नहीं हैं गावस्कर ?
Share:

नई दिल्ली: अपनी पहली तीन टेस्ट पारियों में 266 रनों के साथ, कोई यह मान सकता है कि यशस्वी जयसवाल ने भारत के लिए खेली अपनी पहली श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर को लगता है कि 21 वर्षीय खिलाड़ी शायद थोड़ा आत्मसंतुष्ट हो गया था, जिसके कारण उसे त्रिनिदाद में दूसरे गेम में आउट होना पड़ा।  जयसवाल ने अपने टेस्ट करियर की शानदार शुरुआत की और वह पदार्पण मैच में शतक लगाने वाले 17वें भारतीय बल्लेबाज बने। वह 171 के मजबूत स्कोर पर विकेट के पीछे कैच आउट होने से पहले दोहरे शतक की ओर अग्रसर दिख रहे थे।

दूसरे टेस्ट में भी, जयसवाल के लिए शतक आसान लग रहा था, लेकिन अपना अर्धशतक पूरा करने के तुरंत बाद, भारत के युवा खिलाड़ी ने एक बाहर जाती डिलीवरी का पीछा किया और 57 रन पर दूसरी स्लिप में कैच थमा दिया। गावस्कर का मानना है कि जयसवाल ने इसे दो में से दो 200 बनाने का मौका गंवा दिया, खासकर यह देखते हुए कि कैसे विराट कोहली ने अपने 500 वें टेस्ट में शतक बनाया।

गावस्कर ने कहा कि, "विराट कोहली ने शतक के साथ अपनी 500वीं अंतरराष्ट्रीय उपस्थिति का जश्न मनाया। पहली कुछ गेंदों को देखने के बाद यह स्पष्ट था कि पिच में गेंदबाज़ों के लिए कोई मदद नहीं थी और शतक से चूकने के लिए बल्लेबाज को अति आत्मविश्वास या आत्मसंतुष्ट होना होगा। जयसवाल ने धैर्य खो दिया और पवेलियन पहुँच गए।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -