वैज्ञानिकों ने जारी की चेतावनी- तेज नहीं हुआ टीकाकरण तो बढ़ सकता है संक्रमण
वैज्ञानिकों ने जारी की चेतावनी- तेज नहीं हुआ टीकाकरण तो बढ़ सकता है संक्रमण
Share:

यदि कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान को तेज नहीं किया जाता है और कोविड -19 उचित व्यवहार नहीं बनाए रखा जाता है, तो 6-8 महीनों में महामारी की तीसरी लहर की संभावना है, सूत्र मॉडल में शामिल एक वैज्ञानिक एम विद्यासागर ने कहा। गणित कोविड -19 के प्रक्षेपवक्र को प्रोजेक्ट करने के लिए। 

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी-हैदराबाद के प्रोफेसर ने इतालवी शोधकर्ताओं द्वारा कम एंटीबॉडी वाले संक्रमित लोगों पर एक पेपर का हवाला दिया, जो छह महीने में किसी प्रकार की प्रतिरक्षा प्रदान करते हैं। "यदि एंटीबॉडी खो जाते हैं, तो प्रतिरक्षा कम होने की संभावना है। इस मामले में, टीकाकरण को तेज करना होगा और Covid19 उचित व्यवहार का अभ्यास करना होगा। यदि नहीं, तो 6-8 में तीसरी लहर की संभावना है। 

"विद्यासागर ने कहा- मिलान के सैन रैफेल अस्पताल के एक अध्ययन के अनुसार, कोरोना वायरस के प्रति एंटीबॉडी संक्रमित होने के बाद कम से कम आठ महीने तक कोविड -19 के रोगियों के रक्त में बने रहे। इंस्टीट्यूट ऑफ जीनोमिक्स एंड इंटीग्रेटिव बायोलॉजी (IGIB) द्वारा हाल ही में किए गए एक सीरोसर्वे ने सुझाव दिया कि पांच-छह महीनों के बाद न्यूट्रलाइजिंग एंटीबॉडीज में काफी गिरावट आई है, जिससे लोगों को फिर से संक्रमण होने का खतरा है। देश में कोरोनावायरस के मामले सितंबर 2020 में चरम पर थे और अक्टूबर से नए मामलों की देशव्यापी गिरावट शुरू हुई।

कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद भी डॉक्टर की गई जान, जानिए क्या है मामला?

आतंकवाद विरोधी दिवस: जब फिदायीन हमले में हुई थी राजीव गांधी की मौत, साथ में मरे थे 25 लोग

'इंडियन आइडल' पर भड़के अभिजीत सावंत, कहा- 'दुखभरी कहानियों को ज्यादा सुनाया जाता है'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -