अचानक युवक का हुआ खतरनाक एक्सीडेंट, Apple watch ने इस तरह बचाई जिंदगी
अचानक युवक का हुआ खतरनाक एक्सीडेंट, Apple watch ने इस तरह बचाई जिंदगी
Share:

देश से आए दिन कई तरह के अजीबोगरब मामले सामने आते रहते है इस बीच एक और मामला सामने आया जिसमे सिंगापुर में एक शख्स का बाइक चलाते समय एक्सीडेंट हो गया। एक्सीडेंट के पश्चात् शख्स घायल होकर सड़क पर गिर पड़ा तथा बेहोश हो गया। जिस वक़्त ये दुर्घटना हुई सड़क पर कोई दूसरा व्यक्ति नहीं उपस्थित था। मगर इस बीच शख्स के हाथ में बंधी घड़ी सक्रीय हो गई तथा उसने शख्स की ज़िंदगी बचा ली। 

दरअसल, 24 वर्षीय मोहम्मद फित्री अपनी गाड़ी से कहीं जा रहा था, तभी उसकी टक्कर एक वैन से हो गई तथा फिर वो सड़क पर गिर पड़ा। दुर्घटना में घायल होने के पश्चात् फित्री बेहोश हो गया। घटनास्थल पर उस समय कोई नहीं था, जो उसे हॉस्पिटल पहुंचा सके। मगर इसी बीच फित्री के हाथ में बंधी हुई Apple Watch सक्रीय हो गई तथा उसने फित्री का मूवमेंट ट्रैक कर लिया। टक्कर से सड़क पर गिरने के पश्चात् जब बहुत देर तक फित्री ने कोई हरकत नहीं की, तो घड़ी ने ऑटोमैटिक प्रोग्रामिंग के माध्यम से इमरजेंसी सर्विस को कॉल लगा दी। 

वही इतना ही नहीं घड़ी ने फित्री के कुछ प्राइमरी कॉन्टैक्ट्स नंबर्स (गर्लफ्रेंड सहित) को भी डायल कर दिया। दरअसल, एप्पल स्मार्टवॉच ने शख्स के झटके से गिरने की मूवमेंट रिकॉर्ड कर लिया था तथा फिर जब बहुत देर तक शख्स ने कोई हरकत नहीं की तो खुद ही इमरजेंसी सर्विस तथा प्राइमरी कॉन्टैक्ट्स का नंबर डायल कर दिया। इस प्रकार दुर्घटना के पश्चात् सिंगापुर सिविल डिफेंस फोर्स मौके पर पहुंच गई तथा फित्री को हॉस्पिटल ले गई। जहां उसका उपचार किया गया, जिससे उसकी जान बच गई। 

बड़ी खबर! अब असिस्टेंट प्रोफेसर की पोस्ट के लिए जरुरी नहीं होगी पीएचडी डिग्री

TATA की हुई Air India, क्या अब कर्मचारियों की सरकारी नौकरी अचानक हो जाएगी प्राइवेट?

शोपियां मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, ऑपरेशन अब भी जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -