आज से इस राज्य में शुरू होंगे सभी स्कूल
आज से इस राज्य में शुरू होंगे सभी स्कूल
Share:

पुणे: आज से नगरपालिका और पुणे में 22 निजी स्कूलों को शुरू करने की अनुमति दी गई है। राज्य सरकार ने कक्षा 9 से 12 वीं तक के स्कूलों को फिर से शुरू करने की मंजूरी दे दी है। पूरे राज्य में स्कूल शुरू किए गए थे, लेकिन पुणे में स्कूल शुरू नहीं हो सके। इससे पहले स्कूल शुरू करने का फैसला दो बार टाल दिया गया था। हालांकि, तीसरी बार, नगरपालिका प्रशासन ने कहा कि शहर में स्कूल 4 जनवरी से शुरू होंगे।

स्कूलों को शुरू करने से पहले माता-पिता की अनुमति आवश्यक है। निजी स्कूलों और नगर निगम के स्कूलों से अभिभावकों की सहमति लेने की प्रक्रिया अभी भी चल रही है। स्कूलों में स्वच्छता, थर्मल बंदूकें, ऑक्सीमीटर, कक्षा में बैठने की व्यवस्था की योजना है। लेकिन स्कूल को शुरू करने की अनुमति नहीं दी गई है क्योंकि शिक्षकों की कोविड -19 परीक्षण रिपोर्ट अभी तक प्राप्त नहीं हुई है।

स्कूलों का निरीक्षण पुणे नगर निगम के शिक्षा बोर्ड के सहायक प्रशासनिक अधिकारियों और स्वास्थ्य अधिकारियों की एक टीम द्वारा किया जा रहा है। 3 जनवरी तक, 529 स्कूलों में से, 232 स्कूलों का निरीक्षण शहर में किया गया है जिसमें 44 नगरपालिका स्कूल और 188 निजी स्कूल शामिल हैं। पीएमसी अतिरिक्त आयुक्त सुरेश जगताप ने कहा कि 100 नगर निगम और 22 निजी स्कूलों में सोमवार से इसे शुरू करने की अनुमति दी गई है।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -