बढ़ी नवाज की परेशानियां, SC ने दिया नोटिस

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की परेशानियां बढ़ गई हैं। दरअसल पनामा पेपर लीक मामले में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे हैं। इस मामले में पाकिस्तान की सर्वोच्च अदालत ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को नोटिस जारी कर दिया है। इस तरह की जानकारी वहां के मीडिया में सामने आई है। नवाज शरीफ के अलावा मारियम नवाज, हुसैन नवाज रिटायर्ड कैप्टन सफदार, वित्तमंत्री इश्त्याक डार, फेडरल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी के डीजी, फेडरल रेवेन्यू बोर्ड के प्रमुख व अटाॅर्नी जनरल को नोटिस जारी कर दिया गया है।

दरअसल पाकिस्तान निर्वाचन आयोग ने अगस्त माह में नवाज शरीफ को नोटिस जारी करते हुए 20 दिन में उत्तर मांगा था। गौरतलब है कि पनामा पेपर्स लीक मसले पर पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी, पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ, पाकिस्तान अवामी तहरीक और अवामी मुस्लिम लीग ने जून माह में शरीफ की अयोग्यता की मांग कर याचिका दायर की थी।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष और इमरान द्वारा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का विरोध किया गया। गौरतलब है कि इमरान खान पहले ही नवाज़ शरीफ से इस्तीफा देने की मांग कर चुके हैं। दरअवसल इस मामले में एनजीओ खोजी पत्रकारों के अंतर्राष्ट्रीय महासंघ ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और पनामा पेपर्स के दस्तावेज सामने रखे थे। इस भ्रष्टाचार ने समूचे विश्व को हिला दिया था।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -