SBI के यूथ फेलोशिप प्रोग्राम में शामिल हो और 15 हजार रुपए महीना कमाइए
SBI के यूथ फेलोशिप प्रोग्राम में शामिल हो और 15 हजार रुपए महीना कमाइए
Share:

नई दिल्ली : जो युवा स्नातक इन दिनों बेरोजगार हैं उनके लिए भारतीय स्टेट बैंक ने यूथ फेलोशिप प्रोग्राम शुरू किया है, जिसमें अनुभवी एनजीओ के साथ प्रशिक्षण के बाद गांवों में काम करने पर न केवल 15 हजार रुपए मान देय दिया जाएगा, बल्कि मेडिकल भत्ता और यात्रा भत्ता भी दिया जाएगा.

बता दें कि गांव की सूरत बदलने के मकसद से SBI द्वारा शुरू किये जा रहे इस यूथ फेलोशिप प्रोग्राम में गांव में काम करने के लिए आप यहां के लोगों के काम में मदद के अलावा यहां के बच्‍चों को पढ़ा सकते हैं.इस काम के लिए एसबीआई आपको न सिर्फ प्रशिक्षण देगा, बल्कि हर महीने 15 हजार रुपए का भत्ता भी मिलेगा. इस फेलोशिप के तहत काम करने के लिए भत्ते के अलावा मेडिकल भत्ता और यात्रा भत्ता भी मिलेगा.जब आप इसे पूरा कर लेंगे, तो आपको 30 हजार रुपए का  पुनर्समायोजन भत्ता भी दिया जाएगा

गौरतलब है कि एसबीआई यूथ फेलोशिप 13 महीने का कार्यक्रम है. इसके तहत स्नातक और युवा प्रोफेशनल्‍स को अनुभवी एनजीओ के साथ मिलकर गांवों में काम करने का मौका दिया जाता है.इसके जरिए युवा न सिर्फ एंटरप्रेन्‍योरशिप की कला सीखते हैं, बल्कि उन्‍हें कई प्रोजेक्‍ट्स को लीड करने का भी मौका मिलता है. इस फेलोशिप में कई तरह के प्रोजेक्ट शामिल किये गये हैं.

यह भी देखें

गुरुग्राम की दो साहसी महिला बैंककर्मियों ने बैंक लूटने से बचाया

भारतीय स्टेट बैंक, कार्डस एंड पेमेंट सर्विस प्राइवेट में बढ़ाएगा अपनी भागीदारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -