फिक्स्ड डिपॉजिट पर अब मिलेगा ज्यादा ब्याज-एसबीआई

दिल्ली: भारत के बड़े सरकारी बैंक एसबीआई ने निश्चित अवधि के फिक्स्ड डिपॉजिट पर लगने वाली ब्याज दर बढ़ा दी है. बता दें कि बैंक ने ब्याज दर में 0.05 पर्सेंट से लेकर 0.25 पर्सेंट या बेसिस पॉइंट्स तक का इजाफा किया है. ब्याज की नई दरें 28 मई से लागू हो चुकी है.

 

इस बढ़ोतरी कि जानकारी एसबीआई ने अपनी वेबसाइट पर दी और बताया कि उसकी ओर से एक से दो साल की अवधि के लिए फिक्स्ड की गई राशि पर 6.65 पर्सेंट का ब्याज दिया जाएगा, गौरतलब है कि यह रेट पहले  6.4 पर्सेंट का था. साथ ही बता दें कि बैंक के मुताबिक दो से तीन साल के लिए जमा की गई राशि पर भी 6.65 पर्सेंट का ब्याज मिलेगा, जो पहले 6.60 फीसदी का था.

 

एसबीआई कि तरफ से वरिष्ठ नागरिकों को भी फायदा पहुंचाया गया है. साथ ही दो से तीन साल के लिए एफडी कराने पर भी बुजुर्गों को 7.15 फीसदी ब्याज मिलेगा. उन्हें एक से दो साल तक के लिए जमा राशि पर 7.15 फीसदी ब्याज मिलेगा, जो अब तक 6.9 पर्सेंट ही था. यहाँ साफ़ कर दें कि जारी दर 1 करोड़ रुपये से कम की जमा राशि पर ही मान्य होगी. जारी नोटिफिकेशन में एक करोड़ से लेकर 10 करोड़ तक की एफडी पर 7 फीसदी की दर से बैंक अपनी और से ब्याज देगा.

एयर एशिया अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज

प्रॉपर्टी बेचने वाले कारोबारियों पर रेरा की नजर

सेंसेक्स में गिरावट

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -