SBI में आज से 8500 अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन शुरू, ये लोग कर सकते है आवेदन
SBI में आज से 8500 अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन शुरू, ये लोग कर सकते है आवेदन
Share:

भारत के सार्वजनिक क्षेत्र से सबसे बड़े बैंक SBI द्वारा ग्रेजुएट युवाओं को अप्रेंटिस का अवसर दिया जा रहा है। SBI ने देश भर के विभिन्न प्रदेशों तथा केंद्र शासित राज्यों में फैले अपने शाखाओं में अप्रेंटिस की 8500 रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज, 20 नवंबर से आरम्भ कर दी है। जो केंडिडेट SBI में अप्रेंटिसशिप करना चाहते हैं, वे बैंक के आधिकारिक पोर्टल, sbi.co.in पर विजिट करके निर्धारित प्रक्रिया अप्लाई कर सकते हैं। स्टेट बैंक द्वारा जारी अप्रेंटिस भर्ती विज्ञापन के मुताबिक, केंडिडेट अपना एसबीआई अप्रेंटिस अप्लीकेशन 2020 आगामी 10 दिसंबर तक सबमिट कर पाएंगे।

ऐसे करें आवेदन:
एसबीआई अप्रेंटिस भर्ती 2020 के लिए वे ही केंडिडेट आवेदन पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय अथवा किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण को हो। 

आयु सीमा:
वहीं कैंडिडेट्स की आयु 20 वर्ष से कम तथा 28 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु सीमा की गणना 31 अक्टूबर 2020 से की जाएगी। हालांकि, आरक्षित श्रेणियों के कैंडिडेट्स के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है।

चयन प्रक्रिया:
एसबीआई अप्रेंटिस भर्ती 2020 के लिए कैंडिडेट्स का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा तथा स्थानीय भाषा परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। प्रथम चरण की ऑनलाइन लिखित परीक्षा जनवरी 2021 में आयोजित होगी, जिसमें जनरल / फाइनेंशियल अवेयरनेस, जनरल इंग्लिश, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड तथा रीनजनिंग एबिलिटी एवं कंप्यूटर एप्टीट्यूड विषयों से टोटल 100 प्रश्न होंगे। परीक्षा की अवधि 1 घंटे होगी तथा कुल निर्धारित अंक 100 हैं। लिखित परीक्षा में 0.25 निगेटिव मार्किंग भी है। लिखित परीक्षा में सफल घोषित कैंडिडेट्स को स्थानीय भाषा परीक्षा के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

ट्रेनिंग की अवधि और स्टाइपेंड:
SBI अप्रेंटिस भर्ती 2020 चयन प्रक्रिया के जरिये चयनित कैंडिडेट्स को सम्बन्धित प्रदेश और शहर के ब्रांचों में तैनाती की जाएगी। अप्रेंटिस की अवधि 3 वर्ष होगी। अप्रेंटिस के दौरान प्रशिक्षुओं को पहले वर्ष के दौरान 15000 रुपये प्रतिमाह, दूसरे वर्ष में 16500 रुपये प्रतिमाह तथा तीसरे वर्ष में 19000 प्रतिमाह का स्टाइपेंड दिया जाएगा।

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहाँ क्लिक करें: https://ibpsonline.ibps.in/sbiappamay20/

एक इंटरव्यू दे और मिल जाएगी AIIMS में सरकारी नौकरी

यहां निकली है सरकारी नौकरियां, 1 लाख से ऊपर तक मिलेगा वेतन

यहाँ निकली नाविक के पदों पर भर्ती, ये लोग कर सकते है आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -