लैपटॉप पर चाय या पानी गिरने पर अपनाये ये आसान टिप्स
लैपटॉप पर चाय या पानी गिरने पर अपनाये ये आसान टिप्स
Share:

कभी कभी काम करते समय हमारे लैपटॉप पर चाय या फिर कॉफी गिर जाती है जिससे लैपटॉप के ख़राब होने का खतरा रहता है. कुछ तरल पदार्थ गिरने से इसके सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर में भी कुछ परेशानी आ जाती है. अपनी डिवाइस को लेकर ज्यादा चिंता नही करना चाहिए. यूजर्स को अपनी डिवाइस बचाने का पूरा प्रयास करना चाहिए. कुछ ऐसे टिप्स है जिनका इस्तेमाल करके आप अपने लैपटॉप को खराब होने से बचा सकते है.

कुछ तरल पदार्थ गिरने पर अपने लैपटॉप का पावर बटन बंद कर दे. शॉर्ट सर्किट के खतरे से बचने के लिए इसकी बैटरी और एडॉप्टर को निकाल देना चाहिए. लैपटॉप से जुड़े डेटा केबल, पेन ड्राइव, वायरलेस कार्ड, माइक सभी को निकाल दे. पानी को सर्किट तक पहुंचने से बचाने के लिए अपने लैपटॉप को उल्टा करके रख दे.

लैपटॉप पर गिरे पानी को टिशू पेपर और टॉवेल से अच्छे से साफ कर लेना चाहिए. अगर आपके लैपटॉप की Key रिमूवेबल है तो उन्हें निकाल देना चाहिए. Key निकालने से डिवाइस का पानी आसानी से निकल जाता है. लैपटॉप की स्क्रीन को निचे झुकाकर अच्छे से साफ करे. लैपटॉप के पीछे के कवर को स्क्रू ड्राइवर से खोलकर अच्छे से साफ करना चाहिए.

सर्किट से पानी को हटाने के लिए आपको रुई का इस्तेमाल करना चाहिए. इसकी रैम को निकालकर अच्छे से साफ कर लेना चाहिए. लैपटॉप अच्छे से सूखने के बाद रैम को फिर से लगाकर इसकी बैटरी को चेक कर लेना चाहिए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -