Share:
सऊदी तैयार करने जा रहा है IPL से बड़ी लीग! टेंशन में आई BCCI
सऊदी तैयार करने जा रहा है IPL से बड़ी लीग! टेंशन में आई BCCI

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग बनी हुई है। फिर चाहे वह रुपयों के मामले में सम्मिलित हो, वर्ल्ड क्लास खिलाड़ियों की हिस्सेदारी, या सोशल मीडिया पर फैन फॉलोइंग, दुनिया भर में अन्य टी20 लीगों की तुलना में IPL बेजोड़ रहता है। हालांकि, चीजें जल्द ही बदल सकती हैं क्योंकि सऊदी अरब ने IPL टीमों के मालिकों को उनके देश में दुनिया की सबसे अमीर टी20 लीग बनाने का अवसर दिया है। 

वही फुटबॉल एवं फॉर्मूला 1 जैसे दूसरे खेलों में भारी निवेश करने के पश्चात् सऊदी अरब की नजर अब क्रिकेट पर है। उन्होंने इस मुद्दे को लेकर BCCI से भी बात की जिससे भारतीय खिलाड़ी इस लीग में भाग ले सके। अब इस मुद्दे ने BCCI की टेंशन को बढ़ा दिया है। सऊदी अरब सरकार अपने टी20 लीग के लिए भारतीय बोर्ड एवं इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी को सम्मिलित करने की योजना बना रही है। BCCI ने सऊदी के इस प्रस्ताव पर तुरंत अपना फैसला ले लिया। उन्होंने स्पष्ट कह दिया है कि वह सऊदी अरब में टी-20 लीग के लिए अपने खिलाड़ियों को रिलीज नहीं करेंगे। बोर्ड के नियमों में परिवर्तन की खबरों पर चर्चा करते हुए BCCI के एक सूत्र ने कहा कि "भारतीय खिलाड़ियों को रिलीज करने का कोई प्रश्न ही नहीं है। वास्तव में इस सवाल का आधार ही गलत है।''

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सऊदी पहले ही IPL फ्रेंचाइजी के साथ बातचीत कर चुका है, मगर IPL टीमों के 10 मालिकों में से 6 ने एक मीडिया पोर्टल से चर्चा की, उन्होंने स्पष्ट कहा कि उन्हें इस लीग के बारे में कुछ भी पता नहीं है। टीमों के मालिकों ने इस पर खुलकर चर्चा नहीं की, मगर BCCI के सूत्र ने सऊदी अरब में आने वाले वक़्त में इस प्रकार की लीग को लेकर स्पष्ट मना कर दिया।

भारत ने सुहल जूनियर निशानेबाजी विश्व कप के लिए 39 सदस्यीय टीम का हुआ चयन

दोहा डायमंड लीग के साथ सत्र की शुरुआत करने वाले है नीरज चोपड़ा

मनु भाकर ने राष्ट्रीय चयन ट्रायल्स में 25 मीटर पिस्टल का जीता खिताब 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -