सतनाम सिंह को राज्यसभा के लिए राष्ट्रपति ने किया नामित, पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई
सतनाम सिंह को राज्यसभा के लिए राष्ट्रपति ने किया नामित, पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई
Share:

नई दिल्ली: मंगलवार को जारी एक आधिकारिक परिपत्र के अनुसार, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सतनाम सिंह संधू को संसद के ऊपरी सदन राज्यसभा के लिए नामित किया है, जो एक मनोनीत सदस्य की सेवानिवृत्ति के कारण बनी रिक्ति को भर देगा। भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने संधू को उनके नामांकन पर बधाई दी। उन्होंने कहा, "मैं राज्यसभा के लिए श्री सतनाम सिंह संधू जी के नामांकन का स्वागत करता हूं। सामुदायिक सेवा में उनका समृद्ध कार्य और शिक्षा, नवाचार और सीखने के प्रति उनका जुनून राज्यसभा के लिए ताकत का महत्वपूर्ण स्रोत होगा। मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।"  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सतनाम सिंह संधू को एक प्रसिद्ध शिक्षाविद् और सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में मान्यता देते हुए बधाई दी। मोदी ने कहा, "मुझे खुशी है कि राष्ट्रपति जी ने श्री सतनाम सिंह संधू जी को राज्यसभा के लिए नामित किया है। सतनाम जी ने खुद को एक प्रसिद्ध शिक्षाविद् और सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में प्रतिष्ठित किया है, जो विभिन्न तरीकों से जमीनी स्तर पर लोगों की सेवा करते रहे हैं। वह हमेशा से राष्ट्रीय एकता को आगे बढ़ाने के लिए बड़े पैमाने पर काम किया और भारतीय प्रवासियों के साथ भी काम किया है। मैं उनकी संसदीय यात्रा के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं और मुझे विश्वास है कि राज्यसभा की कार्यवाही उनके विचारों से समृद्ध होगी।''

पंजाब के रहने वाले और किसान के बेटे सतनाम सिंह संधू भारत में शिक्षा के क्षेत्र में एक प्रमुख व्यक्ति हैं। उन्होंने 2001 में लांडरां, मोहाली में चंडीगढ़ ग्रुप ऑफ कॉलेजेज (सीजीसी) की स्थापना की और बाद में 2012 में चंडीगढ़ विश्वविद्यालय की स्थापना की। अपने प्रारंभिक जीवन के दौरान कठिनाइयों का सामना करने और शिक्षा के लिए संघर्ष करने के बावजूद, संधू एक कट्टर परोपकारी बन गए हैं, जो अक्सर छात्रों को वित्तीय सहायता प्रदान करते हैं।  सामुदायिक सेवा में सक्रिय रूप से शामिल, संधू दो गैर सरकारी संगठन चलाते हैं - इंडियन माइनॉरिटीज़ फाउंडेशन और न्यू इंडिया डेवलपमेंट (एनआईडी) फाउंडेशन - जो देश में सांप्रदायिक सद्भाव को बढ़ावा देने के लिए समर्पित हैं। जनता के स्वास्थ्य और कल्याण में सुधार के प्रति उनकी प्रतिबद्धता उनके सामुदायिक प्रयासों से स्पष्ट है।

सीट बंटवारा हुआ नहीं और सपा ने जारी कर दी 16 उम्मीदवारों की सूची, अब क्या करेगी कांग्रेस ?

चोट के बाद NCA पहुंचे रवींद्र जडेजा, इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे

'पड़ोसियों को एक-दूसरे की जरूरत पड़ती है..', मालदीव से विवाद के बीच बोले विदेश मंत्री जयशंकर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -