पाकिस्तान के लिए भारत सबसे बड़ा खतरा

पाकिस्तान के लिए भारत सबसे बड़ा खतरा
Share:

वॉशिंगटन : पाकिस्तान ने अमेरिका द्वारा परमाणु हथियार के जखीरे को कम करने के लिए किए गए आह्वान को यह कहते हुए नकार दिया है कि उसके लिए भारत के साथ रणनीतिक और पारंपरिक असंतुलन सबसे बड़ी सुरक्षा चिंता है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा है कि मुझे लगता है कि सुरक्षा चिंता भारत के साथ रणनीतिक और पारंपरिक असंतुलन है।

वो डिफेंस राइटर्स ग्रुप के साथ बातचीत में ये बातें कह रहे थे। एक प्रश्न के जवाब में अजीज ने कहा कि आतंकवाद हमारी घरेलू चिंता है, जो कि अफगानिस्तान से आता है और अब यह हमारे लिए दूसरी चिंता बन गया है। अजीज ने उम्मीद जताई कि आने वाले कुछ वर्षों में हम इस पर काबू पा लेंगे।

अमेरिका द्वारा परमाणु हथियार को कम करने पर अजीज ने कहा कि यदि भारत ऐसा करता है, तो हम भी इस बारे में सोच सकते है। अगर भारत नहीं करता है, तो हम कैंसे कर सकते है। बता दें कि वॉशिंगटन में सोमवार को अमेरिका-पाकिस्तान रणनीतिक वार्ता के दौरान परमाणु मुद्दे पर बातचीत हुई।

इस दौरान अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन कैरी ने परमाणु हथियारों को घटाने के लिए अमेरिका और रूस के साथ काम करने की मिसाल देते हुए पाकिस्तान से कहा था कि वह इस वास्तविकता को समझे और अपनी परमाणु नीति की समीक्षा करे।

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -