भारतीय जासूस कुलभूषण के खिलाफ हमारे पास पुख्ता सबूत नहीं: सरताज अजीज
भारतीय जासूस कुलभूषण के खिलाफ हमारे पास पुख्ता सबूत नहीं: सरताज अजीज
Share:

इस्लामाबाद: हाल में नवाज शरीफ के फॉरेन अफेयर्स एडवाइजर सरताज अजीज ने मार्च में बलूचिस्तान से गिरफ्तार से किए गए भारतीय जासूस कुलभूषण जाधव के बारे में कहा है कि भारतीय जासूस कुलभूषण जाधव के खिलाफ सरकार और एजेंसियों के पास पुख्ता सबूत नहीं हैं.

ज्ञात हो कि मार्च में जा‌धव को बलूचिस्तान से गिरफ्तार किया गया था. जिसके बाद भारत ने उसी वक्त कह दिया था कि जाधव एक बिजनेसमैन है और ईरान में कारोबार करता है. किन्तु उसके बाद भी पाकिस्तान आर्मी ने मार्च के आखिर में जाधव के कथित कबूलनामे का वीडियो भी जारी किया था. इसमें उसने माना था कि वह बलूचिस्तान में टेररिस्ट एक्टिविटी में शामिल था.

भारत ने इस वीडियो को खारिज कर दिया था, वही  भारत ने शक जताया था कि जाधव को ईरान से किडनैप गया है. पाकिस्तान ने  कुलभूषण जाधव के बारे में कहा था कि  वह बलूचिस्तान में टेररिस्ट एक्टिविटी में शामिल था. वही वह इंडियन नेवी का सर्विंग अफसर है. किन्तु भारत ने इन सब आरोपो को खारिच कर दिया था.
 
हाल में पाकिस्तानी टीवी चैनल जियो न्यूज के मुताबिक, अजीज हाल में  सीनेट चैंबर में सांसदों को ब्रीफ कर रहे थे. जिसमे उन्होंने कहा कि जाधव ने सिर्फ बयान दिया है लेकिन इसके अलावा उसके खिलाफ हमारे पास कोई पुख्ता सबूत नहीं हैं. हालांकि पाकिस्तान ने उसकी रिहाई के बारे में अभी कोई संकेत नही दिए है.

सरताज अजीज को नहीं मिली स्वर्ण मंदिर जाने की इजाजत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -