आर्मी में 10वीं पास युवाओं के लिए नौकरी पाने का मौका, निशुल्क है आवेदन

आर्मी में 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी पाने का अवसर है. इस भर्ती का नोटिफिकेशन सैन्य वायु सेना रक्षा केंद्र ने जारी किया है. आर्मी के सैन्य वायु रक्षा केंद्र में रसोइया, लोअर डिवीजन क्लर्क, मल्टी टास्किंग स्टाफ, धोबी के पदों पर भर्ती होगी. कमांडेंट, सैन्य वायु रक्षा केंद्र, गोलबंद, गंजम (ओडिशा) की तरफ से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि भारत में कहीं भी सेवा के लिए योग्य अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं. आर्मी की इस भर्ती के लिए आवेदन डाक के माध्यम से करना है. आवेदन भर्ती विज्ञापन जारी होने की दिनांक से 21 दिन तक कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन मुफ्त है. इसके लिए आपको कोई शुल्क नहीं देना है.

पदों का विवरण:- 
रसोइया- 1
लोअर डिवीजन क्लर्क- 3
एमटीएस-8
धोबी- 1

आवश्यक शैक्षणिक योग्यता:-
रसोइया- 10वीं या इसके समकक्षा परीक्षा पास होना चाहिए. भारतीय भोजन पकाने की जानकारी एवं ट्रेड में निपुणता होनी चाहिए.
लोअर डिवीजन क्लर्क- किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं उत्तीर्ण होना चाहिए. कंप्यूटर पर अंग्रेजी टाइपिंग स्पीड 35 शब्द और हिंदी 30 शब्द प्रति मिनट की होनी चाहिए.
एमटीएस (सफाईवाला, दफ्तरी एवं चौकीदार)- मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं या इसके समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए. संबंधित ट्रेड की ड्यूटी में निपुण और ट्रेड में एक वर्ष का अनुभव.
धोबी- किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं या इसके समकक्ष की परीक्षा पास. संबंधित ट्रेड में निपुण. सैनिक/सिविल कपड़ों की अच्छी प्रकार धुलाई करने आना चाहिए.

आयु सीमा:- 
18 से 25 साल. अधिकतम आयु सीमा में एससी व एसटी को 5 वर्ष, ओबीसी को 3 वर्ष की छूट मिलेगी.

चयन प्रक्रिया:- 
कैंडिडेट्स को पहले 2 घंटे की लिखित परीक्षा देनी होगी. इसमें पास होने के बाद एप्टीट्यूड/स्किल/टाइपिंग टेस्ट होगा. एप्टीट्यूड/स्किल/टाइपिंग टेस्ट क्वॉलिफाइंग ही होगा. मतलब इसमें सिर्फ पास होना ही जरूरी है. लिखित परीक्षा में जनरल इंटेलिजेंस एवं रीजनिंग, न्यूमेरिकल एप्टीट्यूड, जनरल इंग्लिश और जनरल अवेयरनेस यानी जीके के प्रश्न पूछे जाएंगे. रिजल्ट परीक्षा के दिन ही घोषित कर दिए जाएंगे.

ऐसे करें आवेदन:-
कैंडिडेट्स को ए4 साइज के आवेदन पत्र में हस्ताक्षर सहित अन्य मांगे गए विवरण भरें. इसके बाद इसे लिफाफे में रखकर सील कर दें. लिफाफे के ऊपर…पद हेतु आवेदन और श्रेणी स्पष्ट अक्षरों में लिखें. आवेदन फॉर्म भेजने का पता है- कमांडेंट, सैन्य वायुसेना केंद्र, गंजम (ओडिशा), पिन-761052.

CCL में नौकरी पाने का आखिरी मौका, ऐसे करें आवेदन

KAU में आवेदन करने की अंतिम तिथि आज, अभी भर दें फॉर्म

UPSC इन पदों पर निकाली गई बंपर भर्तियां

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -