क्रूज और सैंडर्स अपनी जीत से खुश, अन्य उम्मीदवार अचंभित
क्रूज और सैंडर्स अपनी जीत से खुश, अन्य उम्मीदवार अचंभित
Share:

शाइएन: इस समय अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए सभी उम्मीदवार अपनी अपनी पार्टी को मजबूत बनाने में लगे हैं. वही अभी कुछ ही दिनों में न्यूयार्क प्राइमरी चुनाव होनें वाले हैं इस वजह से सभी उम्मीदवार और भी ज्यादा मेहनत कर रहे हैं अपने आप को दूसरों से बेहतर बताने के लिए. और इस समय अमेरिकी राष्ट्रपति पद की दौड़ में डेमोक्रेटिक उम्मीदवारी के दावेदार बर्नी सैंडर्स के लिए बहुत ही ख़ुशी की बात हैं क्योंकि सैंडर्स नें अपनी जीत का क्रम जारी रखा हैं. वर्मोंट के बर्नी सैंडर्स (74) ने पिछले नौ मुकाबलों में अपनी शानदार आठवीं जीत दर्ज की है. 

सैंडर्स ने न्यू यार्क में बेहद उत्साहित होते हुए अपने समर्थकों के साथ जीत की ख़ुशी साझा की तथा उन्होंने समर्थको से कहा की डेमोक्रेटिक नामांकन की दौड़ के सबसे छोटे राज्य वाइओमिंग में 56-44 प्रतिशत मतों के साथ हम पूर्व विदेश मंत्री से 12 अंक आगे हैं. रिपब्लिकन लोगों की बहुलता वाले इस राज्य में सिर्फ 14 डेलीगेट हैं. आगे उन्होंने कहा की अभी हमे और भी मेहनत करनी हैं क्योंकि हिलेरी के पक्ष में 200 से ज्यादा डेलीगेट हैं. ऐसे में अपनी यह जीत उस बड़ी संख्या के आगे अपना कद कुछ खास नहीं बढ़ा पाएगी.

तो वही इसी क्रम में अन्य उम्मीदवार रिपब्लिकन खेमे में टेक्सास के सीनेटर क्रूज (45) ने भारी जीत के साथ कोलोरेडो में चल रही डेलीगेट्स की लड़ाई को जीत लिया है. बेहद संगठित चुनाव अभियान के पुरस्कार के रूप में उन्होंने सभी 13 डेलीगेट जीत लिए. अपनी जीत को क्रूज नें ट्विट के माध्यम से समर्थकों के साथ साझा की तथा उन्होंने ट्विट में लिखा की ‘एक और शानदार जीत के लिए तुम्हारा शुक्रिया कोलोराडो. क्रूज के अभियान की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, ‘‘यह कंजर्वेटिव, रिपब्लिकन और उन अमेरिकी लोगों के लिए एक और शानदारी जीत है, जो देश के भविष्य के बारे में परवाह करते हैं. राष्ट्रपति पड़ की दौर में क्रूज बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं तथा वें राज्य के सभी 34 डेलीगेट्स का समर्थन जीत चुके हैं. अभी भी क्रूज ट्रंप से लगभग 200 डेलीगेट्स से पीछे चल रहे हैं. ज्ञात हो कि रिपब्लिकन उम्मीदवारी हासिल करने के लिए इन्हें 1237 डेलीगेट्स का समर्थन चाहिए. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -