Samsung के स्मार्टफोन में मिल रहा है iPhone की तरह शानदार फीचर
Samsung के स्मार्टफोन में मिल रहा है iPhone की तरह शानदार  फीचर
Share:

कुछ वक़्त पहले एक इंजीनियर ने विश्व का पहला ऐसा iPhone बनाया था जिसमें कंपनी द्वारा दिए गए लाइटनिंग चार्जिंग पोर्ट को बदलकर उसके स्थान पर  एक यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट दे दिया गया है. अब, हम आपको दुनिया के पहले ऐसे Android स्मार्टफोन के बारे में कहा जा रहा हैं कि जिसमें iPhone का लाइटनिंग पोर्ट दिया गया है. इस पोर्ट से फोन को चार्ज करने के साथ-साथ डेटा भी ट्रांसफर किया जा सकेगा. तो चलिए जानते है...

Samsung के स्मार्टफोन को मिला iPhone का यह फीचर: Ken Pillonel नाम के एक इंजीनियर ने कुछ माह पूर्व ही दुनिया का पहला यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट वाला iPhone बनाया था. अब Ken Pillonel ने  विश्व का पहला ऐसा एंड्रॉयड स्मार्टफोन तैयार किया है जिसमें iPhone का लाइटनिंग पोर्ट भी दिया जा रहा है. दरअसल, Ken ने Samsung Galaxy A51 को मॉडिफाइ करके ये काम कर चुके है.

ये है दुनिया का पहला ऐसा Android स्मार्टफोन: इस बात की इतनी बातें इस लिए  की जा रही है क्योंकि लाइटनिंग पोर्ट वाला जो ये फीचर Samsung Galaxy A51 में लाया जाने वाला है , वो दुनिया के किसी दूसरे एंड्रॉयड स्मार्टफोन में पेश नहीं है. ख़बरों की माने तो Ken Pillonel ने अपने इस नए क्रीएशन को समझाने के लिए एक YouTube वीडियो भी अपलोड किया है.

इस फीचर का ऐसे उठाएं फायदा: Ken Pillonel ने सैमसंग Galaxy A51 में जो ये लाइटनिंग पोर्ट भी बना लिया है, इसके मुख्य रूप से दो लाभ मिले है.  इस लाइटनिंग पोर्ट की वजह से अब iPhone के चार्जर से इस फोन को चार्ज किया जा सकता है और साथ में, इससे डेटा ट्रांसफर भी किया जा सकता है. ऐसे देखने में, विशेषज्ञों को इस एक्सपेरिमेंट अधिक यूज नहीं दिखाई दे रहे हैं लेकिन ये अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले समय में Ken Pillonel जो डिटेल्ड वीडियो निकलेंगे, उसमें इसके फायदों के बारे में और अच्छे से समझ आ सकेगा. 

IIT मद्रास में आज ही कर दें इन पदों के लिए आवेदन, मिलेगा आकर्षक वेतन

AIIMS दिल्ली में इस पद पर आप भी कर दें आवेदन, जानिए कितना मिलेगा वेतन

NCL पुणे में इस पद पर मिल रहा है सरकारी नौकरी करने का मौका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -