अब फ्रिज खुद ही बताएगा कौन सा सामान हो रहा ख़त्म
अब फ्रिज खुद ही बताएगा कौन सा सामान हो रहा ख़त्म
Share:

नई दिल्ली। सैमसंग ने अमेरिका के लास वेगास में हो रहे CES 2016 (कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो) में ऐसा रेफ्रिजरेटर पेश किया है, जो फ्रिजर में सब्जियां या अन्य फूड आइटम्स खत्म होने का संकेत करेगा। इसकी कीमत 5000 डॉलर (करीब 3 लाख 34 हजार रुपए) होगी। इसे इसी साल मई में बाजार में लॉन्च किया जाएगा।

उपयोगकर्ता अब अपने फ्रिज के सामने के दरवाजे पर स्क्रीन से अपने सभी घर में कनेक्ट उपकरणों को नियंत्रित और मॉनिटर कर सकते हैं। यह कमांड थर्ड पार्टी डिवाइस से कम्पैटिबल होगी, जैसे Ring doorbell, और thermostats आदि। उपयोगकर्ता अपने घर के अंदर से कैमरा फीड्स भी देख सकते हैं ताकि पता चल सके कि दूसरे कमरे में क्या हो रहा है। 

चार दरवाजों वाले इस रेफ्रिजरेटर में 21.5 इंच की फुल एचडी टचस्क्रीन है। इस फ्रिज को अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट करना होगा। इस रेफ्रिजरेटर में कुछ कैमरे लगे हुए हैं जो आपके मोबाइल पर सैमसंग App के जरिए अंदर की पिक्चर्स भेजते रहेंगे। इससे यह पता लगता रहेगा कि आपके फ्रिज में कौन-सा प्रोडक्ट कम हो रहा है या किसकी जरूरत है। सैमसंग ने दो फूड सेंट्रिक एप्स को भी शामिल किया है। 

जिसमें आपको फूड मैनेजमेंट से लेकर खाना बनाने तक की रेसिपी प्राप्त होगी। हालांकि कंपनी ने अभी तक 2018 के फैमिली हब रेफिजरेटर की कीमत का खुलासा नहीं किया है। इसके डोर पर दो स्पीकर्स लगे हैं जो न्यूज और गाने सुनाने के साथ ही वेदर रिपोर्ट भी बताएंगे। इसके बड़े डिस्प्ले पर अपनी फैमिली के लिए मैसेज भी छोड़ सकते हैं।

डॉक्सएप हुआ हिंदी में लॉन्च

माइक्रोमैक्स भारत 5 प्लस होगा लॉन्च

Moto C Plus पर यहां मिल रहा डिस्काउंट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -