सैमसंग ने लांच किया Galaxy Note 7
सैमसंग ने लांच किया Galaxy Note 7
Share:

इतने दिनों के इंतजार के बाद आख़िरकार सैमसंग ने अपने बेहतरीन स्मार्टफोन की दुनिया में अपना नया  स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 को लांच कर दिया है. कंपनी ने इसे मंगलवार शाम को हुए एक इवेंट के दौरान लांच किया है. कंपनी द्वारा इसे 19 अगस्त से लोगो की खरीदी के लिए उपलब्ध करा दिया जायेगा. वही खबर यह भी मिली है कि कंपनी इसे 11 अगस्त को भारत में भी लांच कर सकती है.

इस स्मार्टफोन में 5.7 इंच (2560 x 1440 पिक्सेल्स) QHD, डिसप्ले डुअल एज सुपर एमोलेड के साथ दी गयी है. सार्थ ही इसमें 518 पीपीआई कि पिक्सल डेनसिटी दी गयी है. इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन दिया गया है. इसी के साथ यह 64-बिट ऑक्टा-कोर (2.3 गीगाहर्ट्ज क्वाड कोर+ 1.6 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड कोर) प्रोसेसर पर काम करेगा. इसमें ओ.एस. एंड्रॉयड 6.0.1 मार्शमैलो दिया गया है. इसी के साथ इसमें 4GB रेम के साथ 64GB इंटरनल स्टोरेज दिया गया है.

कैमरे कि बात करे तो इसमें 12 मेगापिक्सल रियर और 5 MP फ्रंट ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन से लैस कैमरे दिए गए है. इसी के सात पावर बैकअप के लिए 2300mAH कि बैटरी दी गयी है. गैलेक्सी नोट 7 में फिंगरप्रिंट स्कैनर, बैरोमीटर, जाइरोस्कोप, जियोमैगनेटिक, हॉल, एचआर, आइरिस, प्रॉक्सिमिटी और आरजीबी लाइट जैसे सेंसर के साथ वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन/एसी, ब्लूटूथ वी4.2, यूएसबी टाइप-सी, एनएफसी और जीपीएस जैसे फीचर्स भी दिए गए है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -