Galaxy S8 ने iPhone को छोड़ा पीछे
Galaxy S8 ने iPhone को छोड़ा पीछे
Share:

नई दिल्ली: हालही मे लॉन्च हुए सैमसंग Galaxy S8 और Galaxy S8 Plus मे ऐसे फ़ीचर दिए है. जिसने iPhone तक को मात दे दी है, बता दे आपको Galaxy S8 में आइरिश स्कैनर दिया गया है तो वही iPhone आपको केवल फिंगरप्रिंट सेंसर ही देता है.

इसमें अनलॉक करने के लिए फेशियल रिकग्निशन फीचर भी दिया गया है जो आइरिश स्कैनर और फिंगरप्रिंट स्कैनर से भी काफी फास्ट काम करता है. जो अभी तक iPhone में शामिल नही हुआ है.

उसके बाद Galaxy S8 के स्क्रीन की बात करें तो इसमें iPhone के अब तक के सीरीज से कहीं ज्यादा बड़ी, बिना बेजेल और कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले स्क्रीन दी गई है.

Galaxy S8 को यूजर्स वायरलेस चार्जिंग मेथड से चार्ज कर सकते हैं. जो iPhone को नहीं कर सकते. सैमसंग का Galaxy S8 खुद के वर्चुअल रिएलिटी सॉफ्टवेयर से लैस है, जबकि iPhone में खुद का वर्चुअल रिएलिटी सॉफ्टवेयर मौजूद नहीं है.

S8 में फिजिकल होम बटन को हटा दिया गया है, जबकि iPhone होम बटन के साथ ही उपलब्ध है.

Galaxy S8 के बैक में हार्ट रेट सेंसर दिया गया है, जबकि Apple के फोन्स में इस फीचर के लिए आपको ऐपल वॉच और बाकी एसेसिरिज लेने की जरुरत पड़ेगी.

सबसे जबरदस्त फीचर में से एक अगर गिना जाए तो आप Galaxy S8 को कम्प्यूटर की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं जबकि iPhone में ये करना मुमकिन नहीं है.

इलेक्ट्रानिक तरीके से बनाये जायेगे लायसेंस : गडकरी

मद्रास के 5 इंजीनियर ने स्वछता का परिचय लिये, इंवेंट किया गैजेट!

इंटेक्स ने लॉन्च किया न्यू स्मार्टफोन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -