आइये जानते हैं, हाल ही में लॉंच हुए सैमसंग जे-2 के खास फीचर

दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने भारत में अपना नया गैलेक्सी जे 2 स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। सैमसंग के 4G फीचर वाला यह एंट्री-लेवेल फोन है, जिसकी कीमत सिर्फ 8,490 रुपये रखी गयी है। उम्मीद है कि यूजर्स के लिए ये फोन 21 सितंबर से ऑनलाइन व ऑफलाइन तरीके से बाज़ार में उपलब्ध होगा।

सैमसंग इंडिया के निदेशक मनु शर्मा ने इस फोन को सबसे किफ़ायती बताया है, और यह इकलौता ऐसा फोन है जिसमें अल्ट्रा डाटा सेविंग फंक्शन की सुविधा मौजूद है, जिससे यूजर स्मार्टफोन के इंटरनेट डाटा को इस्तेमाल करने की अनुमति किस एप्लिकेशन को और कितनी दी जाये यह निश्चित कर सकेगे। कंपनी का दावा है कि अल्ट्रा डाटा सेविंग फीचर के जरिये यूज़र 50 फीसदी तक इंटरनेट डाटा बचा सकेगा। जे-2 को गैलेक्सी जे-1 का अपग्रेडेड वर्जन कहा जा सकता है जिसे देश के रिसर्च एंड डेवलपमेंट डिपार्टमेंट द्वारा विकसित किया गया है।

आइये एक नज़र डालते हैं इस फोन की खूबियों पर-

ऑपरेटिंग सिस्टम- एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप

डिस्प्ले- 4.7 इंच का QHD (540x960 पिक्सल) सुपर एमोलेड डिस्प्ले

प्रोससर- 1.3 गीगाहर्ट्ज क्वाडकोर एक्सोनॉस 3475 प्रोसेसर

रैम- 1जीबी

स्टोरेज- 8 जीबी जिसे माइक्रोएसडी कार्ड कि मदद से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

बैटरी- 2000 MAh

मोबाइल में 5 मेगापिक्सल रियर कैमरा विथ फ्लैश व 2 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए 4जी एलटीई, 3जी, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और माइक्रोयूएसबी जैसी सुविधा मौजूद है। सैमसंग का यह जे-2 काले, सफेद और गोल्ड कलर के ऑप्शन के साथ बाज़ार में उपलब्ध होगा।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -