Share:
सामरा ने ISSF वर्ल्ड कप में किया शानदार प्रदर्शन, अपने नाम किया एक और मेडल
सामरा ने ISSF वर्ल्ड कप में किया शानदार प्रदर्शन, अपने नाम किया एक और मेडल

इंडिया की युवा निशानेबाज सिफ्ट कौर सामरा ने विश्वकप में निरंतर दूसरे साल दूसरा पदक अपने नाम कर चुकी है, जबकि वर्ल्ड चैंपियनशिप की सिल्वर मेडल विजेता अंजुम मौद्गिल टूर्नामेंट में प्रभावित नहीं कर पाई। सामरा ने भोपाल में रविवार को ISSF राइफल/पिस्टल विश्वकप के 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन में कांस्य पदक भी अपने नाम किया है। यह उनका विश्वकप में व्यक्तिगत स्पर्धा में पहला मेडल भी कहा जा रहा है। बीते वर्ष उन्होंने दक्षिण कोरिया के चांगवोन में वर्ल्डकप में 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन महिला टीम स्पर्धा में कांस्य मेडल अपने नाम किया है।

अब  इंडिया 7 पदक के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है, जबकि चीन कुल 12 पदक लेकर शीर्ष पर मौजूद है। तीसरे स्थान पर जर्मनी तीन पदक लेकर तीसरे स्थान पर बने हुए है। चीन ने इस टूर्नामेंट अपना दबदबा कायम रखा और 50 मीटर राइफल 3P में झांग कियोंगयुवे ने गोल्ड मेडल भी अपने नाम किया है। मौजूदा राष्ट्रीय विजेता सामरा रैंकिंग दौर में 403.9 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहीं। वहीं, झांग ने 414.7 अंक हासिल किए जबकि चेक गणराज्य की अनेता ब्राबकोवा ने 411.3 अंक प्राप्त किए और दोनों खिलाड़ियों ने खिताबी दौर में भी स्थान बना लिया है। इसमें झांग ने ब्राबकोवा को 16-8 से मात दे दी है।

सभी की निगाहें एयर राइफल में अंजुम के 3P स्पर्धा के शुरुआती दौर में प्रदर्शन पर लगी हुई है। लेकिन सामरा ने बाजी मारी और उन्होंने सभी 3 पाजिशंस में क्वालीफिकेशन दौर में 588 अंक भी अपने नाम किए है। अंजुम 583 के स्कोर से 17वें स्थान पर रहीं। वहीं, राष्ट्रमंडल खेलों के गोल्ड मेडल विजेता अनीश भानवाला रैपिड फायर पिस्टल में खराब प्रदर्शन के चलते क्वालीफिकेशन में 580 अंक के साथ 11वें स्थान पर रहे और रैंकिंग दौर के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी।

महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में नीतू ने रच डाला इतिहास, किया देश का नाम रोशन

विश्व युवा चैम्पियनशिप में भारतीय भारोत्तोलकों ने अपने नाम कलिए दो मेडल

5 बार की IPL चैंपियन मुंबई इंडियंस से जुड़ा ये धाकड़ गेंदबाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -