नमक के इस्तेमाल से दूर हो सकती है ब्यूटी से जुड़ी हर समस्या
नमक के इस्तेमाल से दूर हो सकती है ब्यूटी से जुड़ी हर समस्या
Share:

आजतक आपने नमक का इस्तेमाल अपने खाने को स्वादिष्ट बनाने के लिए किया होगा. खाने के स्वाद को बह्धाने के साथ साथ नमक और भी कई घरेलु कार्यो के उपयोग में आता है, पर क्या आप जानती हैं की नमक स्किन और बालों के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है, अगर आपके बाल बहुत ज़्यादा ऑयली हैं तो आप नमक के इस्तेमाल से अपने ऑयली बालो की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं. आइये जानते हैं कैसे-

अगर आप नियमित रूप से अपने नहाने के पानी में एक चम्मच नमक मिलाकर नहाते हैं तो इससे आपका शरीर कई बिमारियों से बचा रहता है. अगर आप अपने ऑयली बालों की समस्या से छुटकारा पाना चाहती हैं तो अपने बालों को धोने के लिए नियमित रूप से शैम्पू की जगह नमक का इस्तेमाल करे ऐसा करने से आपके बालो में मौजूद एक्सट्रा ऑयल बाहर निकल जायेगा और आपके ऑयली बालों की समस्या भी दूर हो जाएगी.

नमक को बालों में इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले अपनी शैम्पू की बोतल में थोड़ा सा नमक डालकर अच्छे से मिक्स कर लें, अब रोज़ाना इस शैम्पू से अपने बालों को वाश करें. अगर आप नियमित रूप से ऐसा करते हैं तो आपके ऑयली बालों की समस्या हमेशा के लिए दूर हो जाएगी.

अगर आप खूबसूरत स्किन पाना चाहती है तो भी नमक का इस्तेमाल आपके लिए फायदेमंद हो सकता है, इसके लिए नारियल के तेल में थोड़ा सा नमक डालकर अच्छे से मिलाएं अब इसे अपने चेहरे और शरीर पर लगाकर अच्छे से स्क्रब करें,ऐसा करने से आपकी त्वचा की डेड स्किन बाहर निकल जाएगी और स्किन में निखार भी आएगा. आप चाहे तो सफ़ेद नमक की जगह सेंधा नमक का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

स्किन की चमक को बढ़ाता है बैम्बू फेशियल

स्किन को ग्लोइंग बनाता है घी

सिर्फ एक महीने में बनाए अपने बालों को लंबा और घना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -