सलमान बट ने फिर ली फिक्सिंग की पनाह ?
सलमान बट ने फिर ली फिक्सिंग की पनाह ?
Share:

पाकिस्तान क्रिकेट का मैच फिक्सिंग से पुराना नाता रहा है. खेल से ज्यादा पाक खिलाड़ी फिक्सिंग को लेकर सुर्खियों में रहते आये है. एक बार फिर से मैच फिक्सिंग के दोषी पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट नए सिरे से फिक्सिंग में फंसते दिखाई दे रहे है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की एंटी करंप्शन यूनिट ने इस बात की पुष्टि की है कि वे हाल ही में संपन्न हुए अजमान ऑल स्टार टी-20 लीग की जांच कर रही है, जहां बट भी मौजूद थे. आपको याद होगा की बट और तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ पर स्पॉट फिक्सिंग के मामले में 2010 में पांच साल का प्रतिबंध लगा था. अब ये दोनों खिलाड़ी पाकिस्तान के कुछ अन्य खिलाड़ियों के साथ इस निजी टूर्नामेंट का हिस्सा थे.

दरअसल शिकायतों के चलते टूर्नामेंट के फुटेज देखने के बाद आईसीसी ने टूर्नामेंट पर निगरानी की तो पाया की कुछ खिलाड़ियों को विवादित तरीके से आउट हो रहे है. जबकि कुछ का व्यवहार शंकाजनक था. इस निजी लीग को एमिरात क्रिकेट बोर्ड और अजमान क्रिकेट परिषद ने गैरकानूनी करार दिए जाने के बढ़ भी बट और आसिफ के अलावा पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी हसन रजा और मुहम्मद खलील ने इसमें हिस्सा लिया.

बातचीत के दौरान बट ने कहा, ‘स्पॉट फिक्सिंग मामले में फंसने के बाद मैं ऐसे विवादों से दूर रहने की कोशिश करता हूं. मैं खुश हूं की आईसीसी इसकी जांच कर रही है, क्योंकि इसमें कई खामियां थी. मैंने वहां सिर्फ दो मैच खेले और फिर दुबई चला गया. उन्होंने कहा, ‘मैं वहां इस लिए गया था क्योंकि मुझे लाहौर की वनडे टीम में नहीं चुना गया था. लेकिन, जब मै वहां पहुंचा तब मुझे पता चला कि यह एमेच्योर टूर्नामेंट हैं, जहां ना तो कोई मैच रेफरी था, ना ही आईसीसी एंटी करंप्शन यूनिट का अधिकारी और स्कोरर.'

ICC की जांच में खराब निकली वांडरर्स की पिच

चेन्नई सुपर किंग्स दुनिया की सबसे बेहतर टी-20 टीम- ब्रावो

अफ्रीका का पिछला वनडे रिकॉर्ड देख भारत की हालत खराब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -