नेपाल में स्‍टील किंग जिंदल ने मोदी-शरीफ की कराई थी मीटिंग
नेपाल में स्‍टील किंग जिंदल ने मोदी-शरीफ की कराई थी मीटिंग
Share:

नई दिल्ली. पेरिस में जब भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बीच में हुई मुलाकात के बाद वरिष्‍ठ पत्रकार बरखा दत्‍त की एक किताब से हैरान कर देने वाली बाते सामने आई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक उनकी इस किताब का नाम है ‘This Unquiet Land – Stories from India’s Fault Lines’ है। यह बुक बुधवार को लॉन्‍च की जाएगी। इस किताब के हवाले से कहा गया है कि नेपाल की राजधानी काठमांडू में पिछले वर्ष नवंबर हुई एक सार्क समिट के समय भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व  नवाज शरीफ के बीच तकरीबन एक घंटे की एक सीक्रेट मीटिंग हुई थी।

तथा इस मीटिंग का इंतजाम भारत के दिग्गज स्टील कारोबारी सज्जन जिंदल ने किया था. आपको बता दे की इस मीटिंग से पहले भारत-पाकिस्तान के बीच में काफी तनाव था. तथा इन दोनों ही  देशो के नेताओ की इच्छा थी कि हमारे बीच में ऐसा कोई भरोसेमंद आदमी या मीडियम हो जो ब्रिज का काम कर सके।

इसलिए सज्जन जिंदल को इसके लिए चुना गया. इसके लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वंय ही सज्‍जन को फोन करके नेपाल आने कि बात कही थी. यह मीटिंग 26 या 27 नवंबर 2014 को काठमांडू के एक होटल में हुई थी। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -