जल्द होगी सायरा बानो की एंजिओग्राफी, हार्ट के वेंट्रिकुलर‌ में समस्या के संकेत
जल्द होगी सायरा बानो की एंजिओग्राफी, हार्ट के वेंट्रिकुलर‌ में समस्या के संकेत
Share:

बॉलीवुड में अपने काम से सभी का दिल जीतने वाली मशहूर अभिनेत्री सायरा बानो इन दिनों अस्पताल में हैं। जी दरअसल बीते चार दिनों से उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। इसी के साथ उनका ब्लड प्रेशर व शुगर लेवल भी बढ़ गया था जिसके चलते उन्हें मुम्बई के खार स्थित हिंदूजा अस्पताल में भर्ती करवाया गया। यहाँ वह आईसीयू में भर्ती हैं और उनका इलाज चल रहा है। अब हाल ही में मिली एक ताजा जानकारी के अनुसार सायरा बानो के हार्ट के लेफ्ट वेंट्रिकुलर में अवरोध पैदा हो गया है, जिसे अच्छी तरह से समझने और फिर उसके आधार पर आगे का इलाज करने के लिए डॉक्टरों ने उनकी एंजिओग्राफी करने‌ का फैसला किया है।

जी हाँ, लम्बे समय से दिलीप कुमार और सायरो बानो के पारिवारिक मित्र और प्रवक्ता रहे फैजल फारूकी ने एक मशहूर वेबसाइट से बातचीत में बताया कि, "डॉक्टरों को संदेह है कि सायरो बानो के हार्ट के लेफ्ट वेंट्रिकुलर में किसी तरह का अवरोध पैदा हो गया है। यही वजह कि सायरा जी का इलाज कर रहे डॉक्टर निखिल गोखले ने उनकी एंजिओग्राफी का फैसला किया है, जिससे साफ हो जाएगा कि उन्हें किस तरह की समस्याएं हैं और आगे चलकर किस तरह से उनका इलाज किया जाना है।"

आगे उन्होंने बताया, "डॉ। गोखले और उनकी टीम सायरा बानो की एंजिओग्राफी को लेकर किसी तरह की जल्दबाजी में नहीं हैं। हो सकता है कि सायरा जी को एक-दिन में अस्पताल से छुट्टी दे दी जाए और उनके बाद एक बार फिर से उन्हें भर्ती कर उनकी एंजिओग्राफी की जाए।" आप सभी को हम यह भी बता दें कि दिलीप कुमार ने कुछ समय पहले ही इस दुनिया को अलविदा कहा है और उनके जाने के बाद सायरा बानो काफी टूट चुकीं हैं। वहीँ दूसरी तरफ फैजल फारूकी का कहना है, 'सायरा बानो की तबीयत को लेकर किसी तरह की चिंता की बात नहीं है।'

यूपी में Scrub Typhus से कई बच्चों की मौत, जानिए इस रहस्यमयी बुखार के लक्षण और बचाव क उपाय

असम में कांग्रेस का गठबंधन टूटा, AIUDF के एकमात्र हिन्दू MLA ने थामा भाजपा का दामन

कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल की सीमा से लगे जिलों में लाए टीकाकरण में तेजी: स्वास्थ्य मंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स