इस दिशा में घड़ी लगाई तो हो सकती है अकाल मृत्यु
इस दिशा में घड़ी लगाई तो हो सकती है अकाल मृत्यु
Share:

हमारे घर में ऐसी कई चीज़ें होती हैं जिन्हें गलत जगह पर लगाने से घर में वास्तु दोष हो सकता है या फिर कोई अनहोनी होनी की भी संभावना होसकती है. लेकिन हमारा कभी ध्यान इन चीज़ों पर नहीं जाता बल्कि हम इसे नज़र अंदाज़ कर देते हैं. बहुत सी चीज़ें ऐसी भी होती हैं जो हमारे घर में नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाती है. इन्ही को दूर करने के लिए वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय दिए गए हैं जिन्हें अपना कर आप घर का वास्तु दोष ठीक कर सकते हैं.

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में लगी घड़ी भी आपके घर में वास्तुदोष पैदा कर सकती है. जी हाँ, कहा जाता है घर में कभी भी बंद घड़ी नहीं लगानी चाहिए. जी हाँ, घर में लगी घड़ी की दिशा सही नहीं हो तो घर की सुख समृद्धि तो जाती ही है साथ ही कई परेशानियां बढ़ जाती हैं. इतना ही नहीं गलत दिशा में लगी घडी आपके लिए अकाल मृत्यु का कारण भी बन सकती है. आइये बता देते हैं शास्त्रों के अनुसार किस दिशा में घड़ी लगाना सही रहता है.

शास्त्रों के अनुसार, घर के दक्षिण में काल का वास होता है. इसलिए घड़ी को कभी दक्षिण दिशा में ना लगाएं. इससे घर में अकाल मृत्यु का भय बना रहता है और घर में नकारात्मक ऊर्जा भी आती है. इतना ही नहीं घर के सदस्यों की उम्र घटती है और स्वास्थ्य भी ठीक नहीं रहता. घर के मुख्य द्वार के नीचे भी कभी घड़ी ना लगाएं क्योंकि वहां से गुज़रने वाले पर नकारात्मक ऊर्जा पड़ती है. वहीं बंद घड़ी हो तो उसे तुरंत ही घर से निकाल दें.

घर की पूर्व दिशा की दिवार पर घडी लगाएं इससे तरक्की के रास्ते खुलते हैं और कोई हानि भी नहीं होती. लेकिन ध्यान रहे कि घड़ी आवाज़ करने वाली ना हो.

फैशन के लिए बांधे गए धागों के हैं कई महत्व

योगिनी एकादशी करने का ये है खास महत्व

भगवान शिव के ये मन्त्र दिलाएंगे हर काम में सफलता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -