सुब्रत रॉय के बेल के लिए सहारा ने चुकाए 200 करोड़
सुब्रत रॉय के बेल के लिए सहारा ने चुकाए 200 करोड़
Share:

नई दिल्ली : सहारा समूह ने सहारा प्रमुख की जमानत के लिए 200 करोड़ रुपए की राशि जमा कराई है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर जमा कराई गई इस राशि के साथ ही समूह ने कोर्ट से अपील की है कि सहारा के प्रमुख सुब्रत रॉय और डायरेक्टर अशोक रॉय चौधरी को अनिश्चित काल के लिए बेल दी जाए। साथ ही ग्रुप ने डायरेक्टर आर एस दुबे को भी बेल देने की अपील की है।

सेबी ने इस मामले में समूह को सहयोग देने से इंकार कर दिया था, इसके बावजूद 11 मई को कोर्ट द्वारा दिए गए आदेश का पालन करते हुए सहारा ग्रुप ने 200 करोड़ रुपए की राशि जमा करा दी है। इसके अलावा 300 करोड़ रुपए जुटाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। सहारा ने बताया कि बीते 31 माह से उच्चतम न्यायलय ने बैंक अकाउंट्स को फ्रीज करने और ग्रुप को अपनी संपत्तियों को बेचने से प्रतिबंधित किए जाने का आदेश दिया था, जिससे उनका व्‍यवसाय पूरी तरह से पंगु हो गया है।

उनका कहना है कि यदि कोर्ट ने प्रतिबंध नहीं हटाया, तो ग्रुप पर इसका बुरा असर पड़ेगा। सहारा समूह के अनुसार, उसने एफडी के ब्याज समेत सेबी को 14 हजार करोड़ रुपए से अधिक की राशि चुका दी है। इसके अलावा सेबी के पास सहारा ग्रुप के 20 हजार करोड़ से अधिक के मूल्य की जमीन के दस्तावेज अपने पास रखे है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -