सचिन को डबल ट्रिपल सेंचुरी नहीं बनाना आती: कपिल देव
सचिन को डबल ट्रिपल सेंचुरी नहीं बनाना आती: कपिल देव
Share:

दुबई: मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बारे में बयान देते हुए भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने कहा है की सचिन को डबल-ट्रिपल सेन्चुरी मारना नही आती थी. उन्होंने सचिन के बारे में कहा है की सचिन के अंदर वो प्रतिभा थी जिसके चलते वो बहुत अच्छा प्रदर्शन कर सकते थे. किन्तु सचिन को इसका ज्ञान नही था की डबल-ट्रिपल सेन्चुरी या 400 रन कैसे बनते है. कपिल देव ने कहा है की सचिन का 'मुंबई स्कूल ऑफ क्रिकेट' में ही हमेशा ध्यान ज्यादा रहा है और उन्होंने अपने बेहतर प्रदर्शन पर ज्यादा प्रयास नही किया है.

सचिन के ऊपर दिए गए इस बयान को कोई भी मानने को तैयार नही है, किन्तु कपिल देव का यह बयान सचिन के साथ खुद की सांख पर भी सवाल उठाता है. कपिल देव ने कहा है की सचिन को  'मुंबई स्कूल ऑफ क्रिकेट' से ज्यादा समय विवियन रिचर्डस के साथ बिताना चाहिए था. जिससे वो और अच्छा प्रदर्शन कर सकते थे. उन्होंने आगे कहा की सचिन सिर्फ सेन्चुरी बनाने के लिए ही मैदान में उतरते थे. उनका डबल या ट्रिपल सेन्चुरी से कोई मतलब नही था.

हालांकि कपिल देव ने सचिन के बारे में यह भी कहा है की- सचिन रिचर्ड्स की तरह बेरहम नही थे, अपितु वह एक शानदार क्रिकेटर थे. में अगर सचिन के साथ ज्यादा समय खेलता तो उनको वीरेन्द्र सहवाग की तरह खेलने के लिए कहता.

कपिल देव की यह बात लोगो को हजम नही हो रही है. सचिन के बनाये हुए रिकार्ड्स में उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 6 और वनडे में एक डबल सेन्चुरी लगायी थी. साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2010 में 200 रन की नाबाद पारी खेलकर सचिन ने वनडे क्रिकेट का पहला दोहरा शतक भी लगाया था. सचिन का अपने करियर में 100 शतक का विश्व रिकॉर्ड भी है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -