यूक्रेन तनाव के बीच रूस ने व्यापक नौसैनिक अभ्यास किया

 

मास्को: रूस के रक्षा मंत्रालय ने बुधवार को घोषणा कि की 20 से अधिक रूसी युद्धपोत और समर्थन जहाजों ने काला सागर में युद्धाभ्यास के लिए अपने ठिकानों को छोड़ दिया है।

 सूत्रों के अनुसार, नौसेना बल, जिसमें फ्रिगेट, गश्ती जहाज, मिसाइल जहाज, लैंडिंग जहाज, पनडुब्बी रोधी जहाज और माइनस्वीपर शामिल हैं, लक्षित स्थानों की ओर यात्रा कर रहे थे।

बयान के अनुसार, रूसी जहाज संचार का पूर्वाभ्यास करेंगे, भारी नेविगेशन वाले क्षेत्रों में सुरक्षित युद्धाभ्यास और प्रशिक्षण के लिए अपने मार्ग पर वायु रक्षा करेंगे। एक अन्य बयान के अनुसार, अन्य 20 रूसी युद्धपोतों और समर्थन जहाजों ने सोमवार को बाल्टिक सागर में पनडुब्बी रोधी, वायु रक्षा और खदान-स्वीपिंग मिशनों का संचालन करने के लिए बड़े पैमाने पर प्रशिक्षण शुरू किया।

ये युद्धाभ्यास यूक्रेन में और उसके आस-पास तनाव बढ़ने के कारण हुआ, जिससे उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन को सेना को अलर्ट पर रखने और अतिरिक्त जहाजों और लड़ाकू विमानों को पूर्वी यूरोप में भेजने के लिए प्रेरित किया गया।

रूस ने 20 फरवरी तक होने वाले विशाल युद्ध खेलों के लिए सुदूर पूर्व से अपने पड़ोसी बेलारूस, जो यूक्रेन के साथ सीमा साझा करता है, के लिए अपरिभाषित संख्या में सैनिकों को भेजा है। 

यूएस हाउस: नैन्सी पेलोसी ने 2022 के मध्यावधि में फिर से चुने जाने की घोषणा की

लेबनान में संयुक्त राष्ट्र अंतरिम बल के शांति सैनिकों पर हमला

ईरान ने यमन में सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन द्वारा किए गए हवाई हमले की निंदा की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -