रूस ने दी अमेरिका को चुनौती ....करेगा यूक्रेन का बंटवारा !!!
रूस ने दी अमेरिका को चुनौती ....करेगा यूक्रेन का बंटवारा !!!
Share:

कीव: मीडिया सूत्रों के अनुसार, यूक्रेन के पूर्वी लुहांस्क क्षेत्र में स्थिति "चुनौतीपूर्ण बनी हुई है" क्योंकि "रूसी सेना सभी दिशाओं से हमारी रक्षा रेखा को तोड़ने का प्रयास कर रही है।"

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, हैदाई ने गुरुवार सुबह यूक्रेन के एक टीवी स्टेशन को बताया कि रूसियों का मुख्य लक्ष्य सेवेरोडोनेत्स्क शहर था।   "हालांकि, उन्हें रातों-रात वहां कोई सफलता नहीं मिली। " वे शहर के अधिकांश हिस्से को नियंत्रित करते हैं, लेकिन यह सब नहीं, जैसा कि उन्होंने पहले कहा था, हैदाई ने कहा। लड़ाई जारी है, और हमारे लड़कों ने कल जवाबी हमले किए, दुश्मन को कुछ सड़कों पर वापस जाने के लिए मजबूर किया और कई कैदियों को पकड़ लिया। हैदई ने यूक्रेनी नियंत्रण के तहत भूमि को अभी भी "किले" के रूप में संदर्भित किया, जिसे उन्होंने लुहांस्क क्षेत्र का लगभग 5% होने का अनुमान लगाया था।

रूसी सैनिक, जो सेवेरोडोनेटस्क के जुड़वां शहर लिसिचांस्क में आगे बढ़ने का प्रयास कर रहे हैं, हैडाई के अनुसार, कर्मियों और शस्त्रागार में भारी नुकसान उठा रहे हैं, लेकिन अन्य युद्ध के मैदानों से सुदृढीकरण ला रहे हैं।

रूस ने पहले ही सेवेरोडनेत्स्क के बहुमत पर नियंत्रण कर लिया है, जहां उग्र सड़क युद्ध के दिन भड़क गए हैं। बीबीसी के अनुसार, यूक्रेनी अधिकारियों ने शहर से पीछे हटने और अधिक रणनीतिक रूप से स्थित लिसिचांस्क में स्थानांतरित करने से बाहर नहीं रखा है।

डेनमार्क और यूरोपियन यूनियन में हुआ रक्षा समझौता, रूस भड़का!! डेनमार्क को चेतावनी दी

यूक्रेन युद्ध जीत रहा है ,रूस के सैनिक अब सिर्फ बॉर्डर के पास वाले क्षेत्रो में सिमटे : ज़ेलेंस्की

श्रीलंका में बारिश और तूफान के कारण एक की मौत, 12 हजार से अधिक प्रभावित

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -