जम्मू-कश्मीर में नही है कोई भी शेर-ए-कश्मीर की उपाधि से सम्मानित
जम्मू-कश्मीर में नही है कोई भी शेर-ए-कश्मीर की उपाधि से सम्मानित
Share:

जम्मू कश्मीर: सूचना के अधिकार के तहत अब तक कई खुलासे किए गए है। इस बार आऱटीआई के तहत यह खुलासा किया गया है कि शेर-ए-कश्मीर की उपाधि किसी को भी नही दी गई है। इससे पहले तक जम्मू कश्मीर में शेख मोहम्मद अब्दुल्ला को शेर-ए-कश्मीर के नाम से जाना जाता था। इस खुलासे के बाद से एक नया विवाद खड़ा हो गया है।

राज्य के सामान्य प्रशासनिक विबाग ने सूचना के अधिकार के तहत पूछे गए सवाल के जवाब में कहा है कि राज्य में किसी को भी शेर-ए-कश्मीर की उपाधि नही दी गई है। दीपक नाम के आरटीआई कार्यकर्ता ने प्रशासनिक विभाग में जो आरटीआई फाइल की है, उस संबंध में कहा जा रहा है कि इससे राजनीतिक माहौल गरमाना तय है। दीपक ने इसके तहत उन लोगो की जानकारी मांगी थी जिसे कश्मीर में शेर-ए-कश्मीर की उपाधि से नवाजा गया है।

उन्होंने अपनी आरटीआई में यह भी पुछा था कि क्या शेख मोहम्मद अब्दुल्ला को कभी केंद्र या राज्य सरकार ने 'शेर-ए-कश्मीर' के टाइटल से सम्मानित किया था। लेकिन राज्य के सामान्य प्रशासनिक विभाग ने इन सभी सवालो के उत्तर में ऐसी किसी भी जानकारी से इंकार किया है। दीपक इस जवाब से खुद हैरान है क्यों कि राज्य में कई स्कूल-कॉलेज, अस्पताल व पुलिस एकेडमी इस नाम से चल रही है।

राज्य की पुलिस के सरकार की ओर से शेर-ए-कश्मीर वीरता पुरस्कार भी दिया जाता है। अब्दुल्ला तीन बार जम्मू के सीएम रह चुके है और उन्होने ही नेशनल कांफ्रेंस का गठन किया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -