अब दस्तावेजों के आधार पर मिलेगा आरटीई में प्रवेश,
अब दस्तावेजों के आधार पर मिलेगा आरटीई में प्रवेश,
Share:

ग्वालियर।आरटीई के तहत जिले के 7500 रिक्त सीटों पर 7058 फॉर्म आए थे। इन फॉर्मों के आधार पर 2 अगस्त को भोपाल मुख्यालय से आरटीई की ऑनलाइन लॉटरी निकाली गई। इस लॉटरी में जिले के 4456 बच्चों को सीटों का आवंटन हुआ था। इनमें से 800 से ज्यादा बच्चों को फॉर्म में गलती के कारण नोडल अधिकारियों द्वारा प्रवेश के लिए अपात्र कर दिया गया था।
लेकिन नोडल अधिकरी  ने  उन बच्चों को भी दुबारा मौका दिया जी हाँ जिन बच्चों के ऑनलाइन फॉर्म को भरने के दौरान अभिभावकों से गलती हुई थी अभिभावकों  की  गलती को नजर अंदाज कर उन  बच्चों को भी अब  प्रवेश से वंचित नहीं किया जा जाएगा। उन बच्चों के प्रवेश को आयु, नाम और पते की गलती की वजह से नोडल अधिकारियों द्वारा निरस्त नहीं किया जा सकेगा। जिले में फॉर्मों में इस तरह की गलती के कारण करीब 800 से ज्यादा बच्चों को प्रवेश के लिए अपात्र घोषित कर दिया गया था।

 इस मामले में अभिभावकों द्वारा जिला मुख्यालय पर भी शिकायत की गई। ऐसे अन्य मामले प्रदेश के अन्य जिलों से भी भोपाल मुख्यालय पर पहुंचे। इसके बाद अभिभावकों के हित में निर्णय लिया गया है। राज्य शिक्षा केंद्र ने सभी जिलों के जिला परियोजना समन्वयक एवं नोडल अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि बच्चों के प्रवेश का आधार मूल दस्तावेजों को ही मानें। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -