RSS नेता ने की महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी
RSS नेता ने की महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी
Share:

नई दिल्ली  : भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर RSS के एक नेता ने अशोभनीय टिप्पणी की है. RSS नेता इंद्रेश कुमार ने महात्मा गांधी के बारे में आपत्तिजनक बयान दिया है। खबर के मुताबिक RSS के नेता इंद्रेश कुमार ने राजधानी दिल्ली में भूटान दूतावास के एक कार्यक्रम में महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए कहा की 'गांधी की पहचान थी हाथ में लाठी और कमर झुका देना। अगर बापू नहीं झुकते तो देश नहीं बंटता।' उन्होंने फिर महात्मा गांधी की तुलना विवेकानंद, सुभाष चंद्र बोस, चंद्रशेखर आजाद, रानी लक्ष्मीबाई और बीआर आंबेडकर से की और कहा कि ये सभी पोस्टरों में सीधे खड़े दिखाई देते हैं। इंद्रेश कुमार कुछ दिनों पहले ही इफ्तार पार्टी देने की वजह से भी खबरों में आए थे। इसके अलावा अजमेर ब्लास्ट के अहम आरोपी भरत भाई ने एटीएस के सामने दावा किया था कि RSS से जुड़े सुनील जोशी की हत्या के पीछे इंद्रेश कुमार का हाथ था। 

RSS के नेता इंद्रेश कुमार के इस बयान पर कांग्रेस पार्टी ने उन्हें जमकर कोसा उनके इस बयान पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'आप कितनी बार भी महात्मा गांधीजी को बेइज्जत करें, महात्मा गांधीजी इतने बड़े हैं कि आपको उन तक पहुंचने में शायद सदियां लग जाएंगी।' कांग्रेस ने इंद्रेश के बयान पर कहा है, कम से कम उनके विचारों से सीख नहीं सकते, तो अपनी अंतर्आत्मा में झांकें, आपको महात्मा गांधी RSS का अंतर समझ में आ जाएगा। एक और कांग्रेसी नेता पीसी चाको ने भी इंद्रेश के बयान की निंदा करते हुए कहा कि इंद्रेश का बयान निंदनीय है और गांधी जी कभी भी देश के बंटवारे के हक में नहीं रहे। उन्होंने कहा कि बंटवारे से सबसे ज्यादा सदमा महात्मा गांधी को पहुंचा था। उधर एनसीपी नेता तारिक अनवर का कहना है कि RSS की आदत है कि वे गांधी को निशाना बनाते रहते हैं। 

एसपी ने भी RSS के बयान पर आपत्ति जताई है। पार्टी नेता गौरव भाटिया का कहना है कि ये लोग महात्मा गांधी के बारे में कुछ भी नहीं जानते और आज गांधी के बारे में ऐसी बातें कह रहे हैं। पार्टी के ही दूसरे नेता प्रमोद तिवारी ने इंद्रेश के बयान की निंदा करते हुए कहा कि उन्होंने ऐसा कहकर राष्ट्रपिता का अपमान किया है। तथा महात्मा गांधी पर इस प्रकार की टिप्पणी करना एक अशोभनीय हरकत है तथा उन्हें इसके लिए सार्वजनिक रूप से  मांफी मांगनी चाहिए ।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -