रोसे टेस्ट : वेस्टइंडीज 148 रनों पर सिमटा
रोसे टेस्ट : वेस्टइंडीज 148 रनों पर सिमटा
Share:

रोसे / डोमिनिका : आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में दिग्गज बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल के बगैर उतरी वेस्टइंडीज टीम की पहले मैच में शुरुआत खराब रही। पूरी टीम बुधवार को पहली पारी में केवल 148 रनों पर सिमट गई। कैरेबियाई गेंदबाजों ने हालांकि इसके बाद बेहतर प्रदर्शन करते हुए मेहमान टीम के भी तीन विकेट झटक लिए। पहले दिन का खेल खत्म होने तक आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 30 ओवरों में तीन विकेट पर 85 रन बना लिए थे। स्टीवन स्मिथ 17 और एडम वोग्स 20 रनों पर नाबाद हैं।

मेहमान टीम ने डेविड वार्नर (8), शॉन मार्श (19) और कप्तान माइकल क्लार्क (18) के विकेट गंवाए हैं। दिनेश रामदीन ने क्लार्क का कैच विकेट के पीछे लपकते हुए टेस्ट में अपना 200वां शिकार किया। मेहमान टीम पहली पारी की तुलना में 63 रनों से पीछे है जबकि उसके सात विकेट सुरक्षित हैं। वेस्टइंडीज की ओर से जेरोम टेलर, जेसन होल्डर और देवेंद्र बीशू ने एक-एक सफलता पाई है। इससे पहले, कैरेबियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, जो सही साबित नहीं हुआ।

कैरेबियाई टीम भोजनकाल से कुछ देर पूर्व तक 63 रनों पर एक विकेट गंवाकर अच्छी स्थिति में नजर आ रही थी। इसके बाद हालांकि नाटकीय रूप से कैरेबियाई टीम ने अगले 85 रनों के अंदर आखिरी नौ विकेट गंवा दिए। सलामी बल्लेबाज शाए होप ने सर्वाधिक 36 रन बनाए। जेसन होल्डर 21 रन बनाकर आठवें बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौटे। अपना चौथा टेस्ट खेल रहे आस्ट्रेलिया के जोस हाजेलवुड ने 33 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। वहीं बाएं हाथ के मिशेल जानसन ने भी 34 रन देकर चार विकेट चटकाए। मिशेल स्टार्क को दो सफलता मिली।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -