जल्द देखने को मिलेगा 'रोल्स-रॉयस फैंटम' का जादू
जल्द देखने को मिलेगा 'रोल्स-रॉयस फैंटम' का जादू
Share:

लक्जरी गाडियों का निर्माण करने वाली रोल्स-रॉयस फैंसी सेट पहियो से लैस नई फैंटम लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. जानकारी के मुताबिक़ कंपनी की इस 8वीं पीढ़ी वाली फैंटम को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है. जिसके बाद उम्मीद की जा रही है कि 'रोल्स-रॉयस फैंटम' को जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय बाजार और घरेलू मार्केट में लांच किया जा सकता है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ कंपनी इस कार को 7 से 9 करोड़ रूपए की कीमत पर पेश कर सकती है.

गौरतलब है कि कंपनी ने अपनी प्रमुख लक्जरी कार सीरीज को करीब 14 साल बाद अपडेट करने का मन बनाया है. अब इन कार्स का शानदार लुक देखने को मिलेगा. रोल्स रॉयस फैंटम में अपडेट के रूप में 22 इंच के नए फेंसी पहिये दिए गए है जो इसके बाहरी आकर्षण का प्रमुख केंद्र है. इस कार के अन्य फीचर्स की बात की जाएँ तो कंपनी ने इसमें अलर्टनेस असिस्टेंट, पैनोरमिक व्यू के साथ 4-कैमरा सिस्टम, हेलीकॉप्टर दृश्य, नाइट विजन और विज़न असिस्ट जैसे कई सारे फीचर शामिल किये है.

वहीं इसके इंजन को पूरी तरह म्यूट रखने के लिए इसमें दो टर्बोचार्जर्स के साथ नया 6.75 लीटर वी 12 पावरट्रेन इंजन इस्तेमाल किया है. ये इंजन 563 बीएचपी की पावर और 900 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. इसे 8 स्पीड ऑटो गियरबॉक्स से लैस किया गया है.

साल 2018 मे मारुती का क्या है प्लान ?

मर्सडीज़-बैंज़ की लाइन-अप में 10 इलैक्ट्रिक कारें

साल का सबसे बड़ा वाहन मेला ऑटो एक्सपो 2018

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -