रोहित को मिली वनडे और टी-20 की कमान

By Rohit Chandel
Dec 05 2017 09:06 PM
रोहित को मिली वनडे और टी-20 की कमान

श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज़ और द.अफ्रीका के साथ खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज़ के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गयी है. बीसीसीआइ की चयन समिति ने इन दोनों सीरीज़ के लिए भारतीय खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर दिया है. गौरतलब है कि श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा पहले ही कर दी गयी है. इस सीरीज के लिए कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है. अब टी 20 सीरीज के लिए भी कोहली को आराम दिया गया है.

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी इसके बाद टीम को नए साल की शुरुआत द. अफ्रीका दौरे के साथ करनी है. यहां टीम इंडिया को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद 6 वनडे मैचों की सीरीज़ खेलनी है. इस दौरे के आखरी में तीन टी-20 मैचों की सीरीज भी खेली जानी है. श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज़ के लिए इन खिलाड़ियों को मिला मौका श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज़ के लिए मौजूदा कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है उनकी जगह टीम की कमान वनडे के उपकप्तान रोहित शर्मा को सौपी गयी है.

दोनों ही सीरीजों के लिए टीम इस प्रकार है

टीम रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक हुडा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, बेसिल थंपी, जयदेव उनाद्कट.

 

होम ग्राउंड पर 'गब्बर' द्वारा कुछ तूफानी होने की उम्मीद

इंडिया को लगा चौथे दिन का पहला झटका

सिंह ब्रदर्स ने सराहा कपिल शर्मा का काम

शील्ड के लिए हो सकती है अच्छे दिनों की शुरूआत

मैंने लंबी पारियां खेलना चेतेश्वर से सीखी है- विराट