हार्दिक पांड्या के हाथों MI की कप्तानी गंवाने पर रोहित ने पहली बार तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या कहा ?
हार्दिक पांड्या के हाथों MI की कप्तानी गंवाने पर रोहित ने पहली बार तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या कहा ?
Share:

नई दिल्ली: IPL 2024 की शुरुआत से ठीक पहले हार्दिक पंड्या के हाथों मुंबई इंडियंस (MI) की कप्तानी गंवाने पर प्रतिक्रिया देते हुए रोहित शर्मा ने गुरुवार को स्वीकार किया कि 'हर चीज आपके हिसाब से नहीं होती'। मुंबई के कप्तान के रूप में हटा दिया गया, जिसने क्रिकेट समुदाय में कई लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया और उनके प्रशंसकों के लिए एक कड़वी गोली थी, जिनमें से कई ने हार्दिक की आलोचना भी की, जब उन्होंने इस IPL सीज़न में पहले कुछ मैचों में टीम का नेतृत्व किया था।

2 जून से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप के दौरान हार्दिक और रोहित शर्मा की भूमिकाएं उलट जाएंगी। रोहित, जो वर्तमान में MI के प्रमुख नेतृत्व परिवर्तन के हिस्से के रूप में हार्दिक के नेतृत्व में खेल रहे हैं, जो योजना के अनुसार नहीं हुआ है, महत्वपूर्ण आईसीसी प्रतियोगिता में  पंड्या के कप्तान के रूप में वापसी करेंगे। रोहित अपने अधिकांश करियर में हार्दिक के सीनियर और कप्तान रहे हैं, लेकिन पिछले महीने और अगले 30 दिनों का अनुभव स्थिति को बदलने वाला रहा है। लेकिन बुरे तरीके से नहीं, रोहित ने जोर देकर कहा कि कैसे हार्दिक के नेतृत्व में खेलने के बाद कप्तानी में वापस आने से लय बाधित नहीं होगी।

भारतीय कप्तान ने एक मीडिया इंटरेक्शन के दौरान कहा कि, "देखिए, यह जीवन का हिस्सा है। सब कुछ आपके अनुसार नहीं होगा। यह एक शानदार अनुभव रहा है।" जहां उनसे मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग में पांड्या के नेतृत्व में खेलने के अनुभव के बारे में पूछा गया था। हार्दिक के साथ रोहित के संबंधों और मुंबई फ्रेंचाइजी ने नेतृत्व के मुद्दे को कैसे संभाला, इसके बारे में कई अटकलें लगाई गई हैं, जो कई लोगों का मानना ​​है कि अच्छा नहीं किया गया था, खासकर जब से इसमें कोई ऐसा व्यक्ति शामिल है जिसने फ्रेंचाइजी को पांच आईपीएल खिताब दिलाए हैं। रोहित एक सख्त खिलाड़ी हैं, और उनके सुखद व्यवहार ने उनके सच्चे विचारों को छिपा दिया जब उन्होंने कहा कि पंड्या के तहत खेलना किसी भी अन्य कप्तान के तहत खेलने से अलग नहीं है।

भारत के लिए महेंद्र सिंह धोनी, वीरेंद्र सहवाग और विराट कोहली की कप्तानी में खेल चुके रोहित ने कहा कि, "पहले भी मैं कप्तान नहीं रहा हूं और मैंने कई कप्तानों के नेतृत्व में खेला है। यह मेरे लिए अलग या नया नहीं है।" वे फ्रेंचाइजी क्रिकेट में एडम गिलक्रिस्ट, हरभजन सिंह और रिकी पोंटिंग के नेतृत्व में भी खेल चुके हैं। पिछले तीन सीज़न में विलो के साथ पर्याप्त रन बनाने में विफल रहने के लिए 37 वर्षीय खिलाड़ी की आलोचना की गई थी, लेकिन प्रतियोगिता के 17वें संस्करण में वह बिल्कुल अलग दिखे। उन्होंने कहा कि  "जो कुछ भी है और आप उसके अनुसार चलते हैं और फिर कोशिश करते हैं और एक खिलाड़ी के रूप में आपके लिए जो आवश्यक है वह करते हैं। मैंने पिछले लगभग एक महीने में केवल यही करने की कोशिश की है।" भारत के कप्तान रोहित ने IPL 2024 की 10 पारियों में अब तक 314 रन बनाए हैं।

 भारतीय तीरंदाज़ ज्योति सुरेखा ने रचा इतिहास, विश्व तीरंदाजी चैंपियनशिप में हासिल किया प्रथम स्थान, जीता गोल्ड मेडल

ICC ने युवराज सिंह को बनाया T20 वर्ल्ड कप 2024 का ब्रांड एंबेसडर, सिक्सर किंग ने जताई ख़ुशी

एस्टन मार्टिन ने भारत में लॉन्च किया नया वैंटेज, शुरुआती कीमत है 3.99 करोड़ रुपये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -