2040 में इंसानों से ज्यादा अपराध करते दिखेंगे रोबोट्स
2040 में इंसानों से ज्यादा अपराध करते दिखेंगे रोबोट्स
Share:

आज के ज़माने में टेक्नोलॉजी से सब कुछ पॉसिबल है। जिस तरह से टेक्नोलॉजी बढ़ रही है और नए नए अविष्कार हो रहे हैं उससे तो यही लगता है कि बहुत जल्द सब कुछ बदल सकता है। टेक्नोलॉजी की बात करे तो इनसे ही रोबोट बनाये जा रहे हैं जो अभी हमारे कामों को आसान बनाता है। रोबोट बनाने के पीछे भी इंसान ही है। लेकिन ये सब अभी तो ठीक है ,आने वाले समय में यही टेक्नोलॉजी के ज़रिये बनाये गए रोबोट्स हमारे लिए नुकसानदायक साबित हो सकते हैं।

'The Future Laboratory' में काम करने वाली Tracey कहती है कि 'हमारी कंपनी भविष्य के लिए योजनायें बनाती हैं और अपनी कंपनी के काम को देख कर हमें ऐसा लग रहा है कि आने वाले समय में कंप्यूटर जनित ये रोबोट्स इंसानों की नौकरियां भी छीन लेगा '. चीफ स्ट्रेटेजी और इनोवेशन ऑफिसर Ms बताती हैं कि 'भविष्य में अपराध के बढ़ते आकड़ों के पीछे तकनीक की भूमिका अहम रहेगी। एक बार अगर रोबोट्स हैक कर लिए जाएं, तो ये किसी Suicide Bombing Machine से कम नहीं हैं।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस मशीन लर्निंग टेक्नोलॉजी से इन रोबोट्स में सेल्फ प्रोग्राम क्रिमिनल एक्टिविटी Enable हो जाएगी। इस तरह 2040 तक ये मशीनें इंसानों से ज़्यादा क्राइम करती नज़र आएंगी' . रोबोट एक्सपर्ट्स का मानना है कि ड्राइवरलेस कार, ड्रोन और ऐसे कई रोबोटिक यंत्र भी खतरनाक हैं। Intel में चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर राज समानी बताते हैं कि वो दिन भी दूर नहीं है, जब हम किसी इन्सान को इन मशीनों के सामने लाचार देखें। अगर कोई इनको री-प्रोग्राम या हैक कर ले तो दुनिया भर में ये तबाही का जरिया बन सकती हैं।

इन इमारतों की बनवाट ही इन्हें बनाती है अनोखा

इस गुफा में जाते ही छूमंतर हो जाती है बड़ी से बड़ी बीमारी

इस हसीना के साथ डेटिंग करना है तो खर्च करना होगा 41 लाख रूपए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -