आपके पेट का ख्याल अब रोबोट रखेगा

हर किसी को एक पालतू जानवर पालने का शौक होता है, लेकिन उसके देखरेख के कारण हम मन मसोस कर रह जाते है। लेकिन अब एक ऐसा रोबोट आ गया है, जो आपके पालतू जानवर का भरपूर ख्याल रखेगा।

लॉस एंजिल्स की एनथोस टेक्नोलॉजी ने एक ऐसा रोबोट विकसित किया है, जो किसी के न होने पर भी पेट पर नजर रखेगा। एनथोस नाम का यह स्मार्ट रोबोट आपके पेट का वीडियो स्मार्टफोन पर दिखाता रहेगा और साथ ही जरुरत पड़ने पर उसे खाना भी देगा और मनोरंजन के लिए बॉल फेंक कर उसे खेलाएगा।

निर्माताओं का कहना है कि इसकी प्रोडक्शन शुरु होने के बाद इसे 299 डॉलर (करीब 19हजार रुपए) में बेचा जाएगा। यह रोबोट वाइ-फाइ से कनेक्टेड रहेगा। पेट के वीडियो को स्मार्टफोन के ऐफ पर शो करता रहेगा। इसे चलाने के लिए एक खास तरह की ऐप भी डेवलप की गई है।

यह ऐप रोबोट के फ्रंट में लगे 120 डिग्री कैमरे से कैप्चर हो रही रियल टाइम वीडियो को शो करेगी। इसके अलावा ऐप से स्पीड कंट्रोल, तस्वीरें लेने, वीडियो बनाने और पेट तक बात पहुंचाने में भी मदद करेगा। इसमें एक वॉकी-टॉकीबटन है, जिसे दबाकर पेट से बात किया जा सकेगा।

इस ऐप पर शेयरिंग का भी विकल्प मौजूद है। तस्वीरों और वीडियो को सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर भी किया जा सकता है। एन्थोस रास्ते में आने वाली चीजों को भी डिटेक्ट कर सकता है, क्यों कि इसमें इंफ्रारेड ऑब्स्ट्रैकल डिटैक्शन सिस्टम लगा है।

बैटरी लो होने पर रोबोट को वायरलेस चार्जिंग स्टेशन के पास ले जाने का काम भी यह ऐप करेगा। इस रोबोट में 5000एमएएच का बैटरी लगा हुआ है। जो लगातार 4-5 घंटे तक चल सकती है। इसमें ऑटोमेटिक फूड डिस्पेंसर भी लगा हुआ है। इसके अलावा 8 मीटर की रेज तक वाला टेनिस बॉल लांचर भी है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -