आ गया है रोबोट बेबी, जो निःसंतान की गोद में देगा बच्चे
आ गया है रोबोट बेबी, जो निःसंतान की गोद में देगा बच्चे
Share:

शादी के बाद किसी भी दंपत्ति की कोई इच्छा होती है तो वो ये कि उनके बच्चे हो। ऐसा हर किसी के साथ होता है, लेकिन कई लोग ऐसे भी होते हैं जिसकी ये इच्छा पूरी नही हो पाती किसी भी शारीरिक कमी के कारण। जिससे वो अकसर निराश हो जाया करते हैं। इसके लिए कई तरह के ट्रीटमेंट भी लेते हैं लेकिन कई बार वो समाधान भी काम नही आते। लेकिन अब उन लोगो को निराश होने की ज़रूरत नही है। जी हाँ,उन लोगो के लिए आयी है अब एक बड़ी खुश-खबरी।

दरअसल, इसके लिए एक अंतर्राष्ट्रीय कंपनी टोयोटा ने बड़ी पहल की है। जो कि ये है कि ये कंपनी इन निराश लोगों को हथेली के आकार का रोबोट दे रही है,जिसका नाम किर्बो मिनी रखा गया है ,जो कि बिलकुल बच्चे की तरह है। आपको बता दे कि जापान में बच्चों का जन्म-दर काफ़ी कम है। जिसके कारण महिलाओं को निःसंतान रहना पड़ता है। यहाँ हर दस में से एक महिला बिना शादी के रहती है। इसलिए कंपनी ने ऐसे खास रोबोट का निर्माण किआ है।

इस रोबोट में बहुत सी खासियत है। इसे भावनात्मक संबंध बढ़ाने के लिए बनाया गया है। यह रोबोट अपनी पलकें झपक सकता है ,बच्चों की तरह रो सकता और हंस सकता है। इस कंपनी का मनना है कि इससे जापानी लोगों के स्वभाव में काफी बदलाव आएगा। अब ये देखना बाकि है कि ये काम कितना सफल होता है।

कबीरदास के ये 10 दोहे,जो आपके जीवन में है बहुत उपयोगी

Video - आपने देखे ये चोकोर तरबूज

नार्थ कोरिया की अनदेखी तस्वीरे

फ्लिपकार्ट की 'Big Billion Sale’ में मच गई धूम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -